पटवारी- लेखपाल पेपर लीक मामले में 11वी गिरफ्तारी, पेपर का रेट सेट करने में माहिर था अंकुश

Spread the love

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा कराए गए पटवारी-लेखपाल पेपर लीक मामले में एक और अभियुक्त की गिरफ्तारी एसआईटी ने की है.पुलिस की गिरफ्त आया 23 वर्षीय अंकुश कुमार पुत्र मुकेश कुमार मूल रूप से थाना पथरी हरिद्वार इलाके का रहने वाला है. अभियुक्त के संबंध इस केस में पूर्व में गिरफ्तार राजपाल रिश्तेदारी के रूप में जेल में बंद राजपाल अंकुश का रिश्ते में फूफा लगता है. पटवारी पेपर लीक मामले में 11वें अभियुक्त के रूप में गिरफ्तार अंकुश कुमार के कब्जे से 1लाख 10 हजार नगद और परीक्षा में अभ्यर्थियों से सिक्योरिटी के लिए कब्जे में लिए मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र सहित कुछ अन्य एविडेंस भी बरामद किए गए हैं.SIT के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त अंकुश का काम पेपर का रेट सेट करने और अभ्यर्थियों को  रिजॉर्ट तक लाने में रही महत्वपूर्ण भूमिका रही हैं. ऐसे में अब तक इस केस में 11 अभियुक्त गिरफ्तार हो चुके हैं.

अंकुश की भूमिका: पेपर लीक का पर्चा उपलब्ध कराना और मोटी रकम वसूली.

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक इस केस में गिरफ्तार किया गया अंकुश कुमार इस कारनामें में अपनी एक अलग भूमिका थी.अंकुश ही मुख्य अभियुक्तगण राजपाल व संजीव दुबे के साथ मिलकर पटवारी/लेखपाल भर्ती का पेपर आउट कराने के लिए अन्य अभियुक्तों के साथ मिलकर लगभग एक दर्जन छात्रों को परीक्षा प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने और प्रत्येक अभ्यर्थी से मोटी रकम तय कर बिहारीगढ़, सहारनपुर स्थित एक रिसोर्ट में अभ्यर्थियों को लाया गया था. ऐसे ने पुलिस टीम द्वारा उन अभियर्थियों को चिन्हित कर उनसे आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं. पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर लोक सेवा आयोग के अधिकारी संजीव चतुर्वेदी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा की बढ़ोतरी की गई है.और इसकी विवेचना भी अलग से प्रचलित है.

अंतिम अभियुक्त तक पहुंचना हमारा लक्ष्य: हरिद्वार,SSP

पटवारी लेखपाल परीक्षा पेपर लीक मामले में हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह का मानना है कि मामला गंभीर है. हम परत दर परत सावधानीपूर्वक आगे बढ़ रहे हैं.ताकि इस गोरखधंधे से जुड़े अंतिम अभियुक्त तक पहुँच हमारा लक्ष्य पूरा हो सके. वही दूसरी तरफ पेपर लीक करने में मास्टरमाइंड लोक सेवा आयोग के अधिकारी संजीव चतुर्वेदी की पुलिसकस्टडी रिमांड काफी हद सफल बताई जा रही हैं.SIT के अनुसार चतुर्वेदी से धीरे-धीरे कई सारी परतें खुलती जा रही हैं. क्योंकि इस केस अभियुक्त संजीव चतुर्वेदी की निशांदेही पर दिनांक 23.01.2023 से 2 दिवसीय PCR (पुलिस कस्टडी रिमाण्ड) में मुक़दमें से सम्बन्धित कई संदिग्ध दस्तावेज व अन्य सामग्री बरामद करने के साथ-साथ घटना स्थल आदि का निरीक्षण भी किया गया. पुलिस पीसीआर की निशानदेही अभी देखिए दस्तावेज और प्रिंटर आदि बरामद किए गए हैं.

पटवारी पेपर लीक मामले में अब तक गिरफ्तार अभियुक्त.

1- संजीव चतुर्वेदी

2- रितू पत्नी संजीव चतुर्वेदी

3- मनीष कुमार

4- प्रमोद कुमार

5- राजपाल

6- संजीव कुमार उर्फ संजीव दुबे

7- रामकुमार

8- सोनू उर्फ खडकू

9. दीपक एवं

10. सौरभ

11. अंकुश कुमार (आज)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://todopazar.com/slot-bonus/

http://newsnation51.com/rtp-slot/

https://bfamm.org/wp-includes/slot-bonus-100/

https://piege-photographique.com/wp-includes/rtp-slot-live/

https:https://grupoeditorialquimerica.com/wp-includes/rtp-slot-live/