क्या आप प्रधानमंत्री आवास योजना 2022 के बारे मे जानकारी हासिल कर रहे है, सम्पूर्ण जानकारी Deepak Technical Bazar यूट्यूब चैनल पर मिलेगी आपको.

Spread the love

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में आज हम आपको इसमें बताएंगे कि प्रधानमंत्री आवास योजना 2022 में जो नया अपडेट आया है उसकी पूरी  जानकारी आपको देंगे क्योंकि इस अपडेट को सुनकर आप बहुत खुश हो जाएंगे यह अपडेट प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त को लेकर आई हुई है जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ी घोषणा है।

प्रधानमंत्री आवास योजना की नई लिस्ट जारी हो गई है। इसी के बारे में दीपक टेक्निकल बाजार Deepak Technical Bazar के यूट्युब चेंनल में बिल्कुल लेटेस्ट जानकारी मिल जाएगी। दीपक टेक्निकल बाजार के दीपक सिंह बिष्ट Deepak Singh Bisht ने बताया कि उन्होंने पहले भी प्रधानमंत्री आवास योजना के ऊपर कई वीडियो बनाए हैं और लोगों को महत्वपूर्ण जानकारियां दी है क्योंकि समय-समय पर सरकारी योजनाओं में बदलाव भी आता रहता है और इसमें किस तरह से आप अप्लाई कर सकते हो या जो पात्र हैं वह अपना नाम कैसे देख सकते हैं /इस लेटेस्ट वीडियो में सब कुछ बताया गया है। वैसे तो सरकारी वेबसाइट में भी सब कुछ होता है लेकिन आम लोगों को उसको ऑपरेट करना या उसके फॉर्म इत्यादि डाउनलोड करना इसके बारे में ज्यादा पता नहीं होता। इसीलिए यह वीडियो आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।  इस वीडियो को पूरा देखिए क्योंकि लाखों लोगों ने इसके लिए आवेदन किए हुए होते हैं और हर किसी शख्स को यह उम्मीद होती है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उनको सरकार द्वारा दी जा रही राशि मिलेगी या नहीं यह भी एक बड़ी उत्सुकता बनी रहती है। दीपक बताते है की विडिओ बनाने से पहले बहुत रिसर्च वर्क करना पड़ता है। इस बात का भी ध्यान रखना पड़ता है की कही कोई महत्वपूर्ण जानकारी रह ना जाए। कहने का मतलब यह है की बहुत म्हणत करनी पड़ती है।आप को बता दे की दीपक सिंह बिष्ट उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से सम्बंदित है और अपनी ज्ञानवर्धक वीडियोज से लोगों को जानकारी देते रहते है। पिछले कुछ समय से वह काफी चर्चा में चल रहे है।

अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां अपनी वेबसाइट में दी है सभी जानकारियां प्राप्त करने के लिए शायद इससे बढ़िया यूट्यूब पर वीडियो आपको देखने को नहीं मिलेगा। हर किसी का सपना होता है कि उनका एक अपना घर हो . उसी सपने को पूरा करने के लिए सरकार ने यह योजना निकाली हुई है। शहरी लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना अर्बन Pardhan Mantri Awas Yojana Urban के नाम से है और गांव के लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण Pardhan Mantri Awas Yojana Gramin  के नाम से है। इस योजना के अंतर्गत सभी राज्यों में लोगों को धीरे-धीरे पैसे  जाने शुरू हो गए हैं आपका इस लिस्ट में नाम है या नहीं यह बहुत ही महत्वपूर्ण बात है। आपको वीडियो में जो तरीका बताया गया है आप उसको बिलकुल उसी तरह से फॉलो करें तभी जाकर आप इसके हकदार हो सकते हैं।

दोस्तों सभी राज्यों में 800000 आवास जुड़ने के लिए तैयार हैं। जो कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत की घोषणा कर दी गई है।  2022 -23 फाइनैंशल ईयर की नई लिस्ट निकल गई है।  बहुत सारे राज्यों में इसके बारे में चर्चा चल रही है।  दोस्तों इस लिस्ट में जिनका भी नाम आया है उनको बहुत ही जल्दी प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पैसा मिल जाएगा जिन्होंने सन् 2021 में आवेदन किए थे उनका भी 2022 में धीरे धीरे नाम आ रहा है। यह एक साथ सभी राज्य में नहीं किया जा सकता। सभी राज्यों में धीरे-धीरे इस का वितरण किया जा रहा है।  यदि आप ने भी प्रधान मंत्री आवास योजना के अंतर्गत अप्लाई किया हुआ है तो यह विडिओ आप के लिए है। यदि आप भी इस लिस्ट में अपना नाम देखना चाहते है तो निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के यह सब जानकारी ले सकते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.