अनलॉक 3 में अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने को पुलिस सतर्कता बरतने को कप्तान का आदेश

 

देहरादून :-  (अर्जुनसिंह भंडारी)   कोरोना काल में अगस्त माह शुरू हो चुका है जिसके साथ ही देश भर में अनलॉक 3 भी कल शनिवार से देशभर में लागू हो चुका है।राजधानी देहरादून में भी अनलॉक प्रक्रिया के दौरान कोरोना के बीच आम जन जीवन पटरी पर आ रहा है जिसके बीच अन्य गतिविधियों के साथ ही शहर के अपराधियों को एक बार पुनः सक्रिय होने की संभावना भी बढ़ गई है जिसको लेकर आज पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अरुण मोहन जोशी द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर,ग्रामीण,ट्रैफिक व सभी क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा
बैठक में आयोजित सभी क्षेत्राधिकारियों को अनलॉक 3 के दौरान शहर में गतिविधियों के रफ्तार पकड़ने से शहर के अपराधियों के सक्रिय होने की संभावना को देखते हुए सभी क्षेत्राधिकारियों को प्रमुख रूप से जिम्मेदारी सौंपते हुए उन्हें अपने- अपने क्षेत्र में दिन व रात में चेकिंग अभियान चलाने के आदेश दिए है जिसके लिए उन्होंने सभी क्षेत्राधिकारियों को गश्त, पिकेट व चीता पुलिस टीम की अनिवार्य रूप से ब्रीफिंग कर क्षेत्र में चेकिंग के साथ ही तैनात पुलिस कर्मियों की भी सक्रियता पर ध्यान देने को आदेशित करने को कहा।उनके द्वारा सभी क्षेत्राधिकारियों को अपने अधीनस्थ नियुक्त थाना प्रभारियों/वरिष्ठ उप निरीक्षकों को रात्रि के समय विशेष रूप से अपने थाना व चौकी क्षेत्र में नियमित भ्रमण करते हुए सतर्कता बरतने के लिए आदेश देने को कहा है।
पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा क्षेत्राधिकारियों से पिकेट, गश्त व चीता टीम के अधिकारियों व कर्मियों को खास तौर पर रात्रि के समय क्षेत्र में व क्षेत्र से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति के संबंध में जानकारी व चेकिंग के लिए निर्देश देने को कहा गया। वहीं उन्होंने कोरोना के चलते कुछ दिनों के लिए जेल से छूटे उनके क्षेत्र निवासी कैदियों पर नियमित रूप से नजर रखने को अपने अधिकारियों को निर्देशित करने को कहा है। शहर में पुराने लंबित पड़े मामलों को जल्द से जल्द नीबटाने के लिए सभी अधिकारियों को आदेश भी दिए।
इन सभी कार्यवाही के बीच उनके द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों को अपने अधीनस्थ व क्षेत्रीय पुलिस कर्मियों को चेकिंग व शहर सुरक्षा के दौरान कोरोना के मद्देनजर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु भी सभी को निर्देशित करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *