देहरादून ! मशहूर पलटन बाजार जेहादियों का बनता जा रहा है अड्डा । खरीददारी करने आई लड़की से की छेड़खानी, 

Spread the love

 

 

देहरादून :- पलटन बाजार में सामाजिक माहौल खराब करने पर आमादा समुदाय विशेष के युवक हिंदू लड़कियों को टारगेट कर उनके फोन नंबर लेते हैं उसके बाद अश्लील मैसेज भेजते हैं और अश्लील बातें करने का प्रयास करते हैं ।
इसी के चलते हुआ आज एक बड़ा वाक्या पलटन बाजार स्थित जैन सन्स नाम से दुकान जिसके मालिक पियूष जैन के द्वारा उस दुकान पर लगभग डेढ़ लाख रुपए प्रतिमाह पर सम्बल से आए अफसर नाम के व्यक्ति को किराए पर दे रखी है।उसी दुकान पर काम करने वाला वसीम नाम के युवक के द्वारा दुकान पर आई हिंदू युवतियों से सैंपल भेजने के नाम पर उनसे मोबाइल नंबर लिया गया और उसमें मित्रता करनी प्रारंभ की और पारिवारिक माहौल जानकर छोटी बहन से बड़ी बहन के लिए सेक्स कराने के लिए कहा गया ऐसी बात सुनकर लड़की आवेश में आ गई और उसने दुकान के अंदर ही लातों घुसो और चप्पलों से वसीम नाम के युवक को पीटना शुरू कर दिया।

 

मौके पर सभी बाजार वाले इकट्ठा हो गए और मौके पर पुलिस बुलाई गई और युवक वसीम को पुलिस के हवाले किया सभी व्यापारी गण पीछे-पीछे कोतवाली पहुंचे और लड़की से कहा कि आप घबराए ना उक्त युवक के खिलाफ कंप्लेंट दे परंतु लड़की डरी सहमी थी आखिरकार किस प्रकार का बर्ताव उक्त युवक के द्वारा मेरे साथ किया गया यह मेरी सोच से भी परे था लेकिन लोक लाज के भय से युवती ने कोई भी तहरीर देने से मना किया और पुलिस प्रशासन से निवेदन किया कि भविष्य में इस प्रकार की घटना यह युवक ना करें उसके लिए उसको सख्त चेतावनी दी जाए जबकि बाजार के कई व्यापारी गुस्से में थे पूर्व में भी इस प्रकार की दो बार घटनाएं उसी दुकान पर हुई है जिसमें हिंदू युवतियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवक भी समुदाय विशेष के ही थे । बाजार के दुकानदारों ने कोतवाली क्षेत्र में जाकर नाराजगी व्यक्त की और उन्होंने आग्रह किया कि यह बात ऊपर तक ले जाएंगे पलटन बाजार में स्थित कितनी ही ऐसी दुकानें हैं जो स्थानीय व्यापारियों ने करोड़ों में खरीदी हुई है । और डेढ़ से दो लाख रुपए प्रतिमाह किराए के लालच में मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, खतौली, मुरादाबाद, से आए हुए लोगों को किराए पर दे रखी है। जिनका बैकग्राउंड भी उनको नहीं पता संभावना है कि इससे कई लोग अपने क्षेत्र के वांछित अपराधी भी हैं। और यह चिंता का विषय आखिरकार वह लोग इतना बड़ी किराए की रकम किस प्रकार प्रतिमाह चुका पा रहे हैं प्रशासन इसकी जांच अवश्य करें । कितने ही व्यापारी किराए के लालच में बाहर से आए हुए ऐसे अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को किराए की रकम के लालच में दुकानें किराए पर दे रहे हैं । जिससे इस बाजार का माहौल खराब हो रहा है और परिवारों के साथ आने में लोगों को संकोच हो रहा है और इस पलटन बाजार का व्यापार दिन प्रतिदिन घटता जा रहा है। और जिन दुकानों का किराया तीस से ₹ पैतीस हजार महीना प्रतिमाह अधिकतम होता था उन दुकानों की किराए में एकाएक वृद्धि होते हुए वह किराया एक लाख से डेढ़ लाख तक जा पहुंचा है । और यह किराया सिर्फ बाहर से आने वाले लोग ही दे पा रहे हैं जबकि स्थानीय लोग किसी भी परिस्थितियों में इतनी बड़ी किराए की रकम चुका पाने में पूरी तरह असमर्थ हैं यह जांच का विषय है कि आखिरकार इतनी बड़ी किराए की रकम वह क्यों व किस  प्रकार दे पा रहे हैं। जबकि स्थानीय लोग इतना किराया नहीं निकाल पा रहे हैं

मौके पर पहुंचे बजरंग दल महानगर देहरादून कार्यकर्ताओं ने कहा यह चिंता का विषय है इसे शीघ्र इस मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी महोदय को एक ज्ञापन दिया जाएगा।
क्योंकि पूर्व में भी पलटन बाजार के व्यापारी को दुकान में किराएदार द्वारा दुकान खाली कराने को लेकर मुजफ्फरनगर निवासी समुदाय विशेष के किराएदार के साथ आए युवकों के द्वारा बड़ी बर्बरता पूर्वक मारा गया था । जिसमें उक्त किराएदार ने अपनी पहचान छुपा रखी थी और सोशल मीडिया अकाउंट पर साहिल छाबड़ा के नाम से अपना अकाउंट बनाया हुआ मौके पर कई व्यापारी गण उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *