डीएम ने यूपीसीएल निदेशक के सामने रखा जनता का दर्द

हरिद्धार : हरिद्वार में 2021में आने वाले कुंभ मेले से पूर्व हरिद्वार को वायर लैस किये जाने की मंशा से भूमिगत विद्युतीकरण योजना परवान चढ़ चुकी है। उत्तराखण्ड पाॅवर कोर्पोरेशन लिमिटेड के निर्देशन में परवान चढ़ी भूमिगत विद्युतीकरण योजना के साथ ही हरिद्वार की जनता की मुश्किलों और दुर्घटनाओं का दौर भी परवान चढ चला, जिनमें अन्य दुखद घटनाओं के साथ ही ज्वलंत उदाहरण है हरकी पैड़ी की ध्वस्त दीवार।

आज उत्तराखण्ड पाॅवर कोर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नीरज खैरवाल हरिद्वार में कार्यदायी संस्थाओं और निर्माण कार्य सेवा प्रदाता के रूप में कार्य कार्यरत एजेंसियों का काम काज देखने और वित्तीय कार्यो की प्रगति की समीक्षा करने हरिद्वार पहुंचे, तो हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर जनता की समस्या एम डी के सामने रखने से नहीं चूके।घटनाक्रमों से भलीभांति परिचित होने के कारण जिलाधिकारी वस्तु स्थिति की सही तस्वीर प्रस्तुत कर सके।
उन्होंने प्रबंध निदेशक नीरज खैरवाल से कहा, सभी विभागों द्वारा कार्य करने के किये सड़कों के गड़्ढों से आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है,सभी कार्यदाई संस्थाओं को निर्देश हो कि गड्ढों को कार्य करने के बाद तुरंत बंद किया जाये और कार्य चलने तक गड्ढों के पास बैरीकेट्स और रिफ्लेक्टर लगाये जायें।

उन्होंने कहा गडढों के कारण पूर्व की घटनाओं के बाद भविष्य में ऐसी दुर्घटनायें न हो पाये ऐसी व्यवस्था हो, जिलाधिकारी ने दुर्घटनाओं और असुविधाओं की जानकारी देने के लिए एक फोन नम्बर भी सार्वजनिक किया, कंट्रोल रूम नम्बर 01334-223999 टोल फ्री नम्बर-1077 भी साझा किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *