पौड़ी जनपद वासियों के लिए स्वरोजगार से जुडने के सुनहरा अवसर, अब 01368-223084 पर काॅल कर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी हासिल करो।

पौड़ी/दिनांक 20 अक्टूबर 2020, (अलकेश कुकरेती)

मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी श्री आशीष भटगांई ने आज विकास भवन कार्यालय परिसर में जनपद वासियों के लिए स्वरोजगार एवं विभागीय जानकारी आदान प्रदान/सुगम सुविधा हेतु काॅल सेन्टर कक्ष का विधिवत रिवन काटकर शुभारंभ किया।

0

 

जनपद वासियों के लिए स्वरोजगार से जुडने के सुनहरा अवसर, अब 01368-223084 पर काॅल कर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी एवं योजनाओं से लाभान्वित होने के लिए सहयोग प्राप्त कर सकेंगे। विभागीय अधिकारी करेंगे लाभार्थी से योजनाओं की कार्य प्रगति की समीक्षा। जनपद वासी मुख्यमंत्री रोजगार योजना, पीएमईजीपी, डीडीयू होम स्टे योजना, डीडीयूजीकेवाय, मुख्यमंत्री सौर रोजगार योजना, जल जीवन मिशन सहित अन्य ध्वजवाहक कार्यक्रम की जानकारी एवं लाभ ले सकेंगे।
काॅल सेन्टर की शुभारंभ अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री भटगांई ने कहा कि जनपद वासियों के लिए सरकार द्वारा संचालित रोजगार परक योजना से जोड़ने तथा लाभार्थी को दृष्टिगत रखते हुए काॅल सेन्टर की स्थापना की गई। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री रोजगार योजना, पीएमईजीपी, दीन दयाल उपाध्याय होम स्टे योजना, दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कृषि योजना, मुख्यमंत्री सौर रोजगार योजना, जल जीवन मिशन सहित अन्य ध्वजवाहक योजनाओं की तमाम तरह के विभागीय जानकारी काॅलर को दी जायेगी तथा लाभार्थी को योजना से जोड़ने में आने वाली कठिनाईयों पर संबंधित अधिकारियों द्वारा निस्तारित करने हेतु सहयोग की जायेगी। आने वाले काॅल को पंजिका रजिस्टर पर अंकित कर प्रतिदिन समीक्षा की जायेगी। उन्होने कहा कि अंतिम पंक्ति वाले व्यक्ति को भी योजना की जानकारी एवं लाभान्वित करने के उद्देश्य होना चाहिए। कहा कि विभागीय अधिकारीगण भी लाभार्थी से अपनी योजना के बारे में कार्य प्रगति की समीक्षा करेंगे। लाभार्थी को योजना हेतु अहर्ता दस्तावेज आदि संकलित करने की जानकारी एवं बैंकों में आने वाली समस्या को भी अधिकारी गम्भीरता से लेगें तथा संबंधित बैंक एवं कार्मिक से काॅल सेन्टर के माध्यम से वार्ता कर निस्तारित करेंगे।
इस अवसर पर एपीडी सुनील कुमार, सेवा योजन अधिकारी मुकेश रयाल, डीपीआरओ एम एम खान सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *