हरिद्वार ! रोशनाबाद पुलिस भर्ती में पत्नी ने किया ऐसा काम साथ मे सिफाई पति को भी होना पड़ गया निलंबित , देखिये पूरी खबर

Spread the love

 

हरिद्वार। पुलिस (uttarakhand police) में भर्ती होने के लिए हरिद्वार जनपद में तैनात एक सिपाही की पत्नी ने ऐसा हथकंडा अपनाया कि आप भी सुनक हैरान रह जाएंगे। मामला पकड़ में आते ही उक्त महिला पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है, जबकि महिला का सिपाही पति को भी संस्पेंड कर दिया गया है।

वर्तमान में जनपद हरिद्वार के रोशनाबाद स्थित 40 वाहिनी पीएसी व एटीसी हरिद्वार एवं पुलिस लाइन में पुलिस फायरमैन महिला आरक्षी भर्ती प्रक्रिया चल रही है। जिसमें पुलिस लाइन रोशनाबाद में एक महिला अभ्यर्थी ने बॉल थ्रो के पश्चात लंबी कूद (लॉन्ग जंप) में अन्य अभ्यर्थियों की तरह मिले 3 प्रयासों में से शुरू के 2 प्रयासों में अपने स्थान पर किसी अन्य महिला से जंप करवा दिया एवं तीसरी/आखिरी बारी में धीरे से स्वयं लॉन्ग जंप के लिए लाइन में खड़ी हो गई।

लॉन्ग जंप की प्रक्रिया की प्रभारी सीओ निहारिका सेमवाल को जैसे ही इस बात का पता चला उन्होंने “स्थिति साफ न होने तक”, आगे की प्रक्रिया रोकने का ठोस निर्णय लेते हुए तत्काल अपने से उच्चाधिकारी को वाकया बताया। पता चलते ही डीआईजी/एसएसपी हरिद्वार डॉ0 योगेंद्र सिंह रावत महोदय द्वारा बिना किसी देरी के उक्त संदर्भ में मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया।

मुकदमा थाना सिडकुल में दर्ज है जिसकी विवेचना की जा रही है। समस्त घटनाक्रम में यह जानकारी सामने आने पर कि अभियुक्ता महिला अभ्यर्थी पुलिस कांस्टेबल की पत्नि है, जिसपर उक्त सिपाही को सस्पेंड करते हुए गंभीरतापूर्वक जांच की जा रही है। किसी भी प्रकार की संलिप्तता पाए जाने पर कड़ी से कडी कार्रवाई की जाएगी।

जबकि उसके सिपाही पति असलम को निलंबित कर दिया गया है। उक्त महिला अभ्यर्थी को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। बताते चलें कि उत्तराखंड में करीब छह साल बाद आयोजित हो रही पुलिस (uttarakhand police) भर्ती के लिए सभी जिलों से 1721 पदों के लिए 2 लाख 60 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। जिसमें लगभग 91 हजार 36 महिलाएं व एक लाख 69 हजार पुरुष अभ्यर्थी शामिल हैं। इस प्रकार इस भर्ती में एक पद के लिए करीब 151 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। ऐसे में कड़ी प्रतियोगिता होने के चलते उपरोक्त प्रकरण जैसे कुछ गिने-चुने मामले भी सामने आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *