माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के पिता का 94 साल की आयु में निधन, अल्जाइमर से थे पीड़ित

 

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के पिता बिल गेट्स सीनियर की सोमवार को 94 साल की उम्र में मृत्यु हो गयी. परिवार कि तरफ से जारी बयान के मुताबिक वे लंबे समय से अल्जाइमर से पीड़ित थे.दिग्गज कारोबारी बिल गेट्स के पिता का निधन सोमवार को हुआ.बिल गेट्स सीनियर अल्जाइमर बीमारी से ग्रसित थे. लंबे समय से अस्वस्थ थे.

माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक बिल गेट्स के पिता बिल गेट्स सीनियर का 94 साल की आयु में निधन हो गया. गेट्स परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बिल गेट्स सीनियर अल्जाइमर बीमारी से ग्रसित थे और लंबे से समय अस्वस्थ थे. नामी वकील रहे बिल गेट्स सीनियर ने सिएटल के वुड कैनाल इलाके में स्थित अपने बीच हाउस में अंतिम सांसें लीं. पिता की मृत्यु पर  बिल गेट्स ने ट्वीट किया, ‘मेरे पिता असली बिल गेट्स थे. वे वह शख्स थे जिन्हें मैंने हमेशा उनकी  तरह बनना चाहा. मैं अब हर रोज उन्हे याद करूंगा.’

बिल गेट्स ने एक लेख में लिखा कि
, “कल परिवार के बीच मेरे पिताजी शांति से गुजर गए. मेरे पिताजी का निधन अप्रत्याशित नहीं था. वह 94 वर्ष के थे और उनका स्वास्थ्य गिरता जा रहा था. हम कितने भाग्यशाली हैं कि हमारे जीवन में इतने सालों तक यह अद्भुत आदमी रहा और हम इन भावनाओं में अकेले नहीं हैं. मेरे पिता के ज्ञान, उदारता, सहानुभूति और विनम्रता का दुनिया भर के लोगों पर बहुत प्रभाव था.”

उन्होंने आगे लिखा, “बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन मेरे पिता के बिना आज वह नहीं होता जो है. किसी और से अधिक उन्होंने नींव के मूल्यों को आकार दिया। वह सहयोगी, विवेकपूर्ण और सीखने के प्रति गंभीर थे. वह दिखावे से नफरत करते थे.” गेट्स फाउंडेशन के माध्यम से आने वाले लोग मेरे पिता के साथ काम करने पर सम्मानित महसूस करते थे. उन्होंने सभी में सर्वश्रेष्ठ देखा और सभी को विशेष महसूस कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *