ऋषीकेश में महिला को सम्मोहन कर जेवरात ठगने वाला शातिर चढ़ा पुलिस के हत्थे

ऋषीकेश:-एक हफ्ते पहले महिला को सम्मोहित कर जेवर ठगने वाला आज पुलिस की गिरफ्त में आ गया।
दिनांक 24/07/2020 को दोपहर के समय लगभग 2:00 बजे नटराज चौक से अपने घर ऋषिलोक वापस आ रही थी, कि आशुतोष नगर बालाजी बगीचे वाली गली में दो मोटरसाइकिल सवार के द्वारा सम्मोहन कर मेरा मंगलसूत्र, कान के कुंडल, व चांदी की अंगूठी रुमाल में रखकर ले गए हैं।
शिकायतकर्ता की उक्त शिकायत पर कोतवाली ऋषिकेश में तत्काल मुकदमा अपराध संख्या 268/2020, धारा 420 आईपीसी पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गयी थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त मुकदमे के तत्काल अनावरण व माल की शत-प्रतिशत बरामदगी हेतु टीम गठित कर कार्रवाई करने हेतु आदेशित किया गया।
जिसके अनुपालन में पुलिस अधीक्षक देहात व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश द्वारा टीम गठित की गई।
उच्च अधिकारी गणों से प्राप्त दिशा निर्देशों पर गठित टीम द्वारा

1- घटनास्थल के आसपास व वहां से आने जाने वाले सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से विश्लेषण किया गया।

2- घटनास्थल के आसपास के व्यक्तियों व संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई।

3- इस प्रकार की घटना कारित करने वाले अभियुक्तों के विषय में आसपास के जनपदों से सूचना एकत्रित की गई।

4- पुराने अभियुक्तों व संदिग्धों को थाने लाकर सत्यापन कर पूछताछ की गई।
5- मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।

सीसीटीवी का गहराई से विश्लेषण करने पर मोटरसाइकिल सवार दो अभियुक्त संदिग्ध अवस्था में घटनास्थल के आसपास घूमते दिखाई दिए। जिनकी फोटो मुखबिर तंत्र को देकर, घटनास्थल के आसपास तथा सरहदी जनपदों मे देकर पूछताछ की गई।

जिस पर कल रात्रि पुलिस टीम द्वारा श्यामपुर फाटक मे चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर हरिद्वार की ओर से ऋषिकेश की ओर आते हुए एक संदिग्ध व्यक्ति को मोटरसाइकिल के साथ रोक कर चेक किया तो उसके पास पीली धातु के कुंडल व एक तमंचा मय जिंदा कारतूस बरामद हुआ। जिसका मुकदमा उपरोक्त के संदिग्ध से फोटो मिलान किया तो घटना कारित करने वाले संदिग्ध के साथ फोटो मिलान हो गया।
नाम पता अभियुक्त
गुलजार पुत्र सुक्रउद्दीन निवासी मोहम्मदपुर घड़ी थाना किठौर जिला मेरठ उत्तर प्रदेश
हाल पता- ग्राम शिकारपुर थाना मंगलूर जिला हरिद्वार
उम्र 26 वर्ष
अपराधिक इतिहास
कोतवाली बदायूं से पूर्व में जेल गया है तथा जमानत पर बाहर आया है।* अन्य जनपदों से अपराधिक इतिहास के विषय में जानकारी की जा रही है
अपराध करने का तरीका
पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि *मैं अपने साथी के साथ मिलकर सुनसान गलियों में घूमते हुए अकेले आने जाने वाली महिलाओं को रोक कर अपनी बातों में उलझाकर कि आपका समान दुगना हो जाएगा व लालच देकर उनका सामान एक रुमाल में रखकर भाग जाते है।
पूछताछ विवरण
अभियुक्त गुलजार द्वारा बताया गया कि दिनांक 24 जुलाई को मैं अपने साथी शहजाद के साथ मोटरसाइकिल में ऋषिकेश आए, जहां एक बगीचे के बराबर वाली गली में हम दोनों ने मिलकर एक अकेली महिला को अपने झांसे में लेकर धोखे से उसके कान के कुंडल मंगलसूत्र व अंगूठी उतार कर ले गए थे। इसके बाद दिनांक 26/07/2010 रुड़की गंग नहर थाना क्षेत्र गए थे। जहां पर हमारे द्वारा एक महिला को झांसे में लेकर उसके कान के कुंडल उतरवाकर ले आए थे।
—————————————-
अभियुक्त को मुकदमा उपरोक्त मैं गिरफ्तार किया गया है। बरामद तमंचे के आधार पर आयुध अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है तथा बरामद मोटरसाइकिल कोवाहन अधिनियम के अंतर्गत सीज किया गया।
अभियुक्त को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा

अभियुक्तों से बरामद हथियार,आभूषण
              अभियुक्तों से बरामद हथियार,आभूषण

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *