दुःखद खबर ! जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ एक ऑपरेशन के दौरान 5 सैनिक शहीद,

Spread the love

जम्मू कश्मीर के पूंछ में  सोमवार को भारतीय सेना की एक टुकड़ी आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन कर रही थी। इसी दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर सैनिकों की टुकड़ी पर हमला कर दिया, जिसमें एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए।खबर है कि भारतीय सेना की ओर से अतिरिक्त फोर्स को मौके पर भेजा गया है और इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। हमलावर आतंकियों से मुठभेड़ जारी है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद तड़के सुरनकोट में डीकेजी के नजदीक एक गांव में अभियान शुरू किया गया। सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। माना जा रहा है कि वहां तीन से चार आतंकवादी फंसे हुए हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि उग्रवादियों ने तलाशी दलों पर भारी गोलीबारी की, जिससे जेसीओ और चार अन्य रैंक गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में सभी पांच सैनिकों ने दम तोड़ दिया। सेना ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “गंभीर रूप से घायल जेसीओ और चार जवानों को निकटतम चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। ऑपरेशन अभी भी जारी है।”

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों को सुरनकोट उपखंड में मुगल रोड के पास स्थित जंगलों में घुसपैठ की कोशिश का संदेह था। उनके पास नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से घुसने में कामयाब होने के बाद चमरेर जंगल में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी की खबर थी,

जम्मू-कश्मीर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि राज्य में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑल आउट ऑपरेशन चल रहा है. आज पुंछ में आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया, जिसमें सेना के जवान शहीद हुए हैं. भारतीय सेना ने पूरे पुंछ में नाकेबंदी कर दी है. किसी भी आतंकी को बख्शा नहीं जाएगा और आतंकियों और अलगवादियों की कमर तोड़ दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कुछ लोग जम्मू-कश्मीर में हिंसा के जरिए अशांति फैलाना चाहते हैं. भारतीय सेना ऐसा होने नही देगी. एक-एक को चुनकर मौत के घाट उतारा जाएगा.

इनपुट सोर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.