केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहित सन्तोष त्रिवेंदी का 17 दिनों से चला आ रहा अर्धनग्न धरना व अनुष्ठान को उपाध्यक्ष चार धाम विकास परिषद के अध्यक्ष ने जूस पिलाकर समाप्त करवाया।लक्ष्मण सिंह नेगी

ऊखीमठ! केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहित सन्तोष त्रिवेंदी का भोलेश्वर महादेव में विगत 17 दिनो से अर्धनग्न अवस्था में केदारनाथ धाम की विभिन्न समस्याओ के निराकरण हेतु चल रहा अनुष्ठान/ धरना चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष शिव प्रसाद मंमगाई में लिखित आश्वासन के बाद जूस पी लाकर तथा ओकारेश्वर मन्दिर में वस्त्र ओढाकर समाप्त कर दिया गया है!

चार धाम विकास परिषद उपाध्यक्ष शिव प्रसाद मंमगाई ने तीर्थ पुरोहित समाज को आश्वासन दिया कि उनकी हर समस्या के निराकरण हेतु शीघ्र मुख्यमंत्री से वार्ता की जायेगी! बता दे कि केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहित सन्तोष त्रिवेंदी देव स्थानम् बोर्ड में तीर्थ पुरोहित समाज के हको को यथावत रखने, केदारनाथ धाम में 127 भूमि धारकों को अनुबन्ध के अनुसार पूर्व की भांति अधिकार दिये जाने, गौरीकुंड से केदारनाथ तक आपदा प्रभावित का शीघ्र रोजगार शुरू करवाने तथा देव स्थानम् के अध्याय 6 के पैरा 22 को पूर्ण संशोधित करने की मांग को लेकर विगत चार माह से केदारनाथ धाम में अर्धनग्न अवस्था में अनुष्ठान / धरने पर थे, विगत दिनों 7 सितम्बर को केदारनाथ धाम में अचानक उनकी तवियत बिगडने से उन्हें उचित इलाज हेतु ऋषिकेश पहुंचाया गया था वहाँ भी वे कई दिनों तक अर्धनग्न अवस्था में अनुष्ठान / धरना देते रहे तथा 13 सितम्बर को ऊखीमठ के निकटवर्ती गाँव किमाणा के भोलेश्वर महादेव में अर्धनग्न अवस्था में अनुष्ठान/ धरना देते रहे ! इस दौरान उनके स्वास्थ्य में भारी गिरावट में आई! मंगलवार को चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष शिव प्रसाद मंमगाई ने भोलेश्वर महादेव में उन्हें जूस पी लाकर तथा ओकारेश्वर मन्दिर में वस्त्र ओढाकर अनुष्ठान / धरना समाप्त करवाया! श्री मंमगाई ने उन्हें व तीर्थ पुरोहित समाज को आश्वासन दिया कि तीर्थ पुरोहित समाज के हको की अनदेखी नहीं होगी तथा चार सूत्रीय मांगों पर शीघ्र मुख्यमंत्री से वार्ता की जायेगी! इस मौके पर पूर्व विधायक श्रीमती आशा नौटियाल, नगर पंचायत अध्यक्ष विजय राणा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य केशव तिवारी, गजपाल रावत, किशन अवस्थी, राजकुमार तिवारी सहित कई तीर्थ पुरोहित मौजूद थे!

 

One thought on “केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहित सन्तोष त्रिवेंदी का 17 दिनों से चला आ रहा अर्धनग्न धरना व अनुष्ठान को उपाध्यक्ष चार धाम विकास परिषद के अध्यक्ष ने जूस पिलाकर समाप्त करवाया।लक्ष्मण सिंह नेगी

  1. बहुत सुंदर कार्य
    श्रीमान शिवप्रसाद ममगाईं जी (उपाध्यक्ष चार धाम विकास परिषद्) द्वारा उपरोक्त्त विषय में चार धाम के तीर्थ पुरोहितों को उनके हक हकुक, हितों के संदर्भ में मा० मुख्य मंत्री एवं शासन से वार्ता करके हल निकालने का आश्वासन देकर बहुत सुंदर कार्य किया गया। उम्मीद है कि श्री ममगाईं जी अपने द्वारा दिए गए आश्वासन को पूर्ण करने में सफल होंगे।
    गणेश प्रसाद काला पूर्व ( अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी )
    वरिष्ठ सदस्य आर एस एस, भाजपा, देहरादून उत्तराखंड।
    ☎️ 8077885353

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *