कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए जागरूक करने वाली अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून अब नहीं सुनाई देगी।

कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए जागरूक करने वाली अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून अब नहीं सुनाई देगी उनकी जगह एक महिला की आवाज का इस्तेमाल किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार (15 जनवरी) से कोरोना कॉलर ट्यून में बिग बी की आवाज की जगह महिला की आवाज सुनाई देगी। हालांकि यह कदम अमिताभ बच्चन की आवाज हटाने के लिए हाईकोर्ट में डाली गई याचिका की वजह से नहीं उठाया गया है। बल्कि यह फैसला 16 जनवरी से शुरू होने वाले कोरोना टीकाकरण की वजह से किया गया है।

अब ये सुनेंगे आप

” नया साल टीके के रूप में आशा की एक नई किरण लेकर आया है

 

भारत में विकसित टीके न केवल सुरक्षित , प्रभावी हैं बल्कि रोगी प्रतिरोधी क्षमता प्रदान करेंगे।”

असल में बिग बी की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने को लेकर कुछ दिन पहले दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका भी दायर की गई थी। जिसमें कहा गया था कि कॉलर ट्यून में असली कोरोना वॉरियर की आवाज होनी चाहिए। यह याचिका दिल्ली स्थिति सामाजिक कार्यकर्ता राकेश की ओर से दाखिल की गई थी। राकेश का कहना था कि सरकार का मकसद इस कॉलर ट्यून के जरिए लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करना है, जबकि अमिताभ और उनका परिवार खुद ही इसके दायरे में आ चुके हैं।

ऐसे करती थी जागरूक

‘नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *