अल्मोड़ा से घर लौट रहे बाइक सवार युवकों पर बाघ का हमला, एक युवक लापता

Spread the love

अल्मोड़ा/रामनगर। अल्मोड़ा से यूपी लौट रहे दो बाइक सवारों पर मोहान के पास बाघ ने हमला कर दिया। बाइक के पीछे बैठे एक युवक को जबड़ों में दबाकर बाघ जंगल की ओर ले गया। जबकि बाइक चला रहा युवक सुरक्षित है। कॉर्बेट व रामनगर वन प्रभाग, पुलिस की टीमें युवक की तलाश कर रही है।

वन विभाग व कॉर्बेट प्रशासन के अनुसार ग्राम जिहल तहसील हसनपुर थाना नगली जिला अमरोहा यूपी निवासी मोहम्मद अनस पुत्र शमीम अहमद व भूरा पुत्र बाबू अल्मोड़ा किसी कार्य से गए हुए थे। बताया कि दोनों शनिवार की सुबह अल्मोड़ा से घर यूपी जाने के लिए बाइक पर सवार होकर चले थे। मोहान के पास साढ़े आठ बजे पहुंचे थे, तभी मोहान से आगे ही चले ही थे कि बाघ ने अंधेरे में हमला कर दिया। इससे बाइक सवार दोनों युवक सड़क किनारे गिर गए।

बताया कि बाइक के पीछे बैठे युवक भूरा को बाघ जबड़ों में दबा जंगल की ओर ले गया। आस-पास के लोगों ने देखा तो उन्होंने शोर किया। इससे पास ही स्थित वन विभाग व कॉर्बेट की टीमें मौके पर पहुंच गए। रामनगर व अल्मोड़ा पुलिस की टीमों ने भी पहुंच कर युवक की तलाश की।
बताया कि इस दौरान वन कर्मचारियों ने चार से पांच राउंड फायरिंग की। टीमों ने काफी देर तक युवक की खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं चल सका। खबर लिखे जाने तक टीमें युवक की खोज कर रही थी। बाइक चला रहा युवक अनस सकुशल है। टीमें उससे पूछताछ कर रही है।

पार्क के डिप्टी डायरेक्टर नीरज शर्मा ने बताया कि घटना स्थल रामनगर वन प्रभाग का है। उन्होंने बताया कि बाघ हमला कर एक को ले गया है। डीएफओ चंद्रशेखर जोशी ने बताया कि युवक की खोज की जा रही है। घटना के आस-पास बाघ के पंजों के निशान मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.