उत्तराखंड ! यहाँ पार्टी का झंडा लगी कार सवार लोगों को रोकना सिपाई को पड़ गया भारी, क्षुब्ध होकर सिफाई ने अपने ऊपर केरोसिन डालकर लगाई आग, आगे पढ़ें पूरी खबर

Spread the love

 

उधमसिंह नगर। रुद्रपुर पुलिस लाइन के अटरिया रोड की तरफ से प्रवेश को लेकर बुधवार देर शाम एक राजनैतिक पार्टी का झंडा लगी कार को रोकना वहा तैनात सिपाही को पड़ गया भारी ।  कार रोकने को लेकर कार सवार और सिपाही में विवाद हो गया। आरोप है कि कार सवारों ने सिपाही के साथ मारपीट की है। इतना ही नहीं फिर कार सवार वहीं धरने पर बैठ गए और सिपाही और संतरी पर कार्रवाई कराने की बात कहने लगे। प्रारंभिक जांच के अनुसार, इससे आहत होकर सिपाही ने पास में ही संतरी पोस्ट में रखी केरोसिन की बोतल उठा ली और खुद के हाथ और पैरों में कैरोसिन उड़ेलकर आग लगा ली। सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं मामले में मारपीट के आरोपियों के खिलाफ थाना पंतनगर में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एएसपी मनोज कत्याल ने अस्पताल पहुंचकर सिपाही का हालचाल जाना। एसएसपी ने भी चिकित्सक से बात कर कांस्टेबल की स्थिति के बारे में जानकारी ली। जानकारी के मुताबिक, पुलिस लाइन के उक्त गेट से बाहरी व्यक्तियों को पुलिस लाइन में प्रवेश नहीं दिया जाता है।
यहां पर एक सिपाही लक्ष्मण सिंह राणा ड्यूटी दे रहा था। उसके साथ एक अन्य
संतरी भी ड्यूटी पर था। इस दौरान शाम करीब पांच बजे के आसपास वहां से राजनैतिक पार्टी की झंडा लगी कार आयी और पुलिस लाइन के अंदर दाखिल हो गई। इस दौरान ही यह विवाद भड़क गया। सिपाही से मारपीट में चार लोगों पर मुकदमा दर्ज: सिपाही दीपक बोरा की तहरीर पर पंतनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, दर्पण कुमार पुत्र दुर्गाराम निवासी कुंजनपुर गंगोलीहाट, विनोद कुमार पुत्र बहादुर राम निवासी कुंजनपुर गंगोलीहाट, दीपक उप्रेती पुत्र कैलाश चंद्र निवासी ग्राम नैनोली पिथौरागढ़, अजय उप्रेती पुत्र ललित मोहन निवासी धुरा अल्मोड़ा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

मुकदमा दर्ज, मामले की होगी जांच उधर एसएसपी उधमसिंह नगर डॉ. मंजू नाथ टीसी के अनुसार सिपाही और संतरी ने ड्यूटी निभाते हुए बाहरी लोगों को रोका। इस पर उन्होंने मारपीट की। प्रारंभिक जांच में सामने आया है आहत सिपाही ने कैरोसिन उड़ेल कर खुद के हाथों में आग लगा ली। सिपाही को भर्ती कराया है। चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विस्तृत जांच होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.