देहरादून

भू कानून संघर्ष मोर्चा उत्तराखण्ड की आज शहीद स्मारक कचहरी मे भविष्य क़ी रणनीति को लेकर तैयारी की बैठक आहूत क़ी गई।

 

देहरादून -: आज दिनांक 09-अक्टूबर को भू कानून क़ी मांग को लेकर पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत *भू-कानून संघर्ष मोर्चा उत्तराखण्ड* प्रातः 11-45 बजे शहीद स्मारक मे भविष्य क़ी रणनीति को लेकर तैयारी बैठक आहूत क़ी गई।
बैठक का संचालन प्रदीप कुकरेती व अध्यक्षता पेंशनर एसोशियन के अध्यक्ष पी डी गुप्ता द्वारा क़ी गई।
महिला मंच क़ी संयोजक निर्मला बिष्ट व राज्य आंदोलनकारी मंच के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोर्चा शीघ्र सरकार द्वारा गठित भू कानून समिति को अपना सुझावों के साथ मांग पत्र प्रेषित किया जायेगा। जयदीप सकलानी व गढ़वाल सभा के अध्यक्ष रोशन धस्माना ने कहा कि पृथक राज्य आन्दोलन का मकसद यही था कि हमारा जल जंगल जमीन व रोजगार व संस्कृति के साथ पलायन बचाना था जो 21-वर्षो बाद भी जमीन पर नही दिखाई देता।
राज्य आंदोलनकारी मंच के जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती व देव भूमि संगठन के आशीष नौटियाल ने कहा हमारे शहीदों ने जो शहादतों दी थी वह व्यर्थ नही जाने देंगे इसलिए सभी संगठनो के साथ मिलकर भू-कानून संघर्ष मोर्चा के बैनर सरकार पर दबाव बनाया जायेगा ताकि प्रदेश क़ी जनता को न्याय मिल सके।
उत्तराखण्ड समानता पार्टी के उपाध्यक्ष वी एस भण्डारी व उक्रांद के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि राज्य के हक ह्कूको को बचाने के लिए हमेशा तत्पर है और अपनी पार्टी के तहत भी इस कार्य को अंजाम तक पहुंचाएंगे।
बैठक मे सभी संस्था व संगठनो के सुझावों का मनन करने के उपरान्त अध्यक्षता करते हुए पी डी गुप्ता ने कहा कि भू-कानून संघर्ष मोर्चा उत्तराखण्ड समिति को आगामी सप्ताह मे मांग पत्र व सुझाव देने एक शिष्टमंडल जायेगा एवं 30-अक्टूबर को सरकार को चेताने के लिए गाँधी पार्क के द्वार पर एक बड़ा धरना दिया जायेगा।
बैठक मे मुख्य रूप से पी डी गुप्ता, जगमोहन सिंह नेगी, निर्मला बिष्ट, रोशन धस्माना, प्रदीप कुकरेती, पदमा गुप्ता, प्रदीप भण्डारी, आशीष नौटियाल, शिव प्रसाद सेमवाल, डाo इन्दु नवानी, पूरण सिंह लिंगवाल, जयदीप सकलानी, दीपक रावत, सुरेश नेगी, आशीष गुंसाई, एल पी रतूड़ी, वी एस भण्डारी, शिव प्रसाद सेमवाल, चित्रा नेगी, सुषमा नौटियाल, रोशनी नेगी, सुमन भण्डारी, अम्बुज शर्मा, मोहन रावत, विनोद असवाल, मोहन खत्री ,अनीता पंवार, जबर सिंह पावेल, संजय बहुगुणा आदि मौजूद रहे।

 

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