कोरोनाक्राइमदेहरादून

*गैर राज्य लॉक डाउन का पास बनाकर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले दो तस्कर 120 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार*

देहरादून :-वर्तमान समय में कोरोना वायरस महामारी के तहत जारी लॉक डाउन के दौरान *पुलिस उपमहानिरीक्षक /वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर महोदया के निकट पर्यवेक्षण में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने तथा लॉक डाउन के नियमो का कठोरता से अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु क्षेत्राधिकारी सदर महोदय के नेतृत्व में नियमो का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिस पर प्रभारी निरीक्षक पटेल नगर द्वारा वरिष्ठ उपनिरीक्षक पटेल नगर व चौकी प्रभारियों के नेतृत्व में अलग अलग टीमें गठित की गई है। इसी क्रम में चौकी बाजार पर गठित टीम द्वारा द्वारा आज दिनांक 20/5/2020 को चेकिंग के दौरान मातावाला बाग के पास एक वाहन i20 यू uk07 ए एम -9965 को रुकने का इशारा किया गया तो चालक द्वारा वाहन को तेजी से भंडारीबाग मोड की तरफ भगा दिया। शक होने पर पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त वाहन का पीछा करते हुए भंडारी बाग के पास पकड़ लिया। वाहन में 2 व्यक्ति सवार थे, जिनसे पूछताछ करने पर चालक सीट पर बैठे व्यक्ति द्वारा अपना नाम शकील अहमद व बगल की सीट में बैठे व्यक्ति द्वारा अपना नाम लुकमान बताया तथा उक्त वाहन से बरेली से आना बताया। शक होने पर पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्तियों की तलाशी ली गई तो शकील द्वारा पहनी पैंट की जेब से 65 ग्राम स्मैक व लुकमान की पेंट की जेब से 55 ग्राम स्मैक व एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद हुआ। अभियुक्त शकील द्वारा बताया कि मैंने उप जिला मजिस्ट्रेट सदर महोदय से अपने वाहन का पास बना रखा है, जिसके लिए मैंने अपनी दादी का देहांत होने का कारण दर्शा रखा था।* बरामद स्मैक के संबंध में जानकारी करने पर उनके द्वारा बताया गया कि हम लोग बरेली से उक्त स्मैक को खरीदकर लाए थे, जिसे आज अपने ग्राहकों को बेचने जा रहे थे। उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा अपने मुंह पर मास्क नहीं पहना हुआ था। दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध थाना पटेलनगर पर एनडीपीएस एक्ट व लॉक डाउन के उल्लंघन के संबंध में अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्त गणों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त*

1- शकील अहमद पुत्र मो0 बुंदू आसन निवासी ब्राह्मण वाला, शर्मा कॉलोनी थाना पटेल नगर उम्र 38 वर्ष

2-मोहम्मद लुकमान पुत्र मोहम्मद इशहाक निवासी शकुंतला एनक्लेव, हरिद्वार बाईपास मूल निवासी ग्राम मवई, थाना राजा नगर, तहसील मधुबनी, बिहार

*बरामद माल का विवरण*

*1- 65 ग्राम स्मैक एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू (अभियुक्त शकील से)*

*2- 55 ग्राम स्मैक (अभियुक्त लुकमान से)*

*कुल 120 ग्राम स्मैक*

*बरामद माल की कीमत*

अभियुक्त गणों से बरामद माल की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब ₹ 600000/- है।

Rajnish Kukreti

About u.s kukreti uttarakhandkesari.in हमारा प्रयास देश दुनिया से ताजे समाचारों से अवगत करना एवं जन समस्याओं उनके मुद्दो , उनकी समस्याओं को सरकारों तक पहुॅचाने का माध्यम बनेगा।हम समस्त देशवासियों मे परस्पर प्रेम और सदभाव की भावना को बल पंहुचाने के लिए प्रयासरत रहेगें uttarakhandkesari उन खबरों की भर्त्सना करेगा जो समाज में मानव मानव मे भेद करते हों अथवा धार्मिक भेदभाव को बढाते हों।हमारा एक मात्र लक्ष्य वसुधैव कुटम्बकम् आर्थात समस्त विश्व एक परिवार की तरह है की भावना को बढाना है। हम लोग किसी भी प्रतिस्पर्धा में विस्वास नही रखते हम सत्यता के साथ ही खबर लाएंगे। हमारा प्रथम उद्देश्य उत्तराखंड के पलायन व विकास पर फ़ोकस रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *