क्राइमचमोलीचर्चित मुद्दा

सीमांत जनपद चमोली में नशे के बढते कारोबार को रोकने व नशे के सौदागरों के नाम उजागर करे प्रसासन।


जोशीमठ। सीमांत जनपद चमोली जिले में नशे के बढते धंधे को रोकने व नशे के धंधेबाजों के नाम सार्वजनिक करने की मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन भेजा।
बजंरग दल व विहिप के पदाधिकारियों ने उपजिलाधिकारी जोशीमठ के माध्यम से डीएम चमोली को भेजे ज्ञापन में कहा गया है कि सीमावर्ती जनपद चमोली जिले में नशा व प्रतिबधिंत मादक पदार्थों का व्यापार धडल्ले से हो रहा है। जिसके कारण जनपद के युवा नोनिहाल इसकी गिरफ्त में आकर अपना भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। नशे की बढ़ती इस समस्या ने कई परिवारों को बर्बादी की ओर धकेल दिया है। इससे पहले भी विहिप व बजरंग दल ने मिलकर पुलिस अधीक्षक चमोली को ज्ञापन प्रेषित कर नशे के कारोबारियों पर उचित कार्यवाही की मांग की थी। लेकिन आज तक भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं ही स्की।
कोरोना वाइरस के चलते जहाँ प्रदेश में लाकडाउन चल रहा है वही आम आदमी की आवाजाही व वाहनों के चलने व सामान्य दुकानों के खोलने तक की इजाजत नही है, वहीं ये गोरखधंधे से जुडे लोग इस परिस्थिति में भी धडल्ले से बडी संख्या मे युवावों को ये अवैध नशा परोस रहे है।
ज्ञापन मे कर्णप्रयाग नगर क्षेत्र की घटना का जिक्र करने हुए कहा गया है कि तीन दिन पूर्व नशे के प्रभाव में आए युवक की माॅ ने दुखी होकर अपने बेटे को पुलिस के हवाले कर उसके माध्यम से नशे के कारोबार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने का आग्रह किया, है। लेकिन इस पर भी अभी तक कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई है।
ज्ञापन में जनपद चमोली में बढते नशे व मादक पदार्थों के कारोबार पर तुरंत रोक लगाते हुए इस गोरख धंधे से जुडे सभी अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग करते हुए कहा गया है कि यदि दोषियो के खिलाफ कार्यवाही नही हुई तो लाॅकडाउन समाप्ति के बाद विश्व हिदू परिषद व बंजरग दल जोरदार आंदोलन करने के लिए विवश होगा।
इस ज्ञापन पर विहिप के विभाग अध्यक्ष देवी प्रसाद देवली, बजरंग दल के संयोजक प्रवीण डोभाल, प्रंखड अध्यक्ष कमलेश चंद्र सहित अनेक लोगों के हस्ताक्षर हैं।
इधर विश्व हिंदू परिषद के रूद्रप्रयाय व चमोली विभाग के विभागध्यक्ष देवी प्रसाद देवली के अनुसार नशे के कारोबार ने युवा पीढी को खोखला करके रख दिया है। उन्होने कहा कि नशे व मादक पदार्थो की कालाबाजारी के खिलाफ सोमवार को जनपद चमोली के सभी तहसील मुख्यालयों पर विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन देकर नशे के सौदागरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की हैं ।
श्री देवली ने बताया कि जनपद चमोली के विभिन्न क्षेत्रों में ज्ञापन देने वालों मे विहिप के प्रांत उपाध्यक्ष चिंतामणी सेमवाल, प्रताप लूथरा, विहिप जिलाध्यक्ष राकेश मैठाणी , विभाग मंत्री पवन राठौर, दिनेश नेगी , अतुल शाह, जितेन्द्र, मनोरमा देवी, बलवंत सिंह रावत, माहेश्वर सिरस्वाल, हरेन्द्र सिंह, हरिप्रसाद सती, व आदि प्रमुख थे।
फोटो–डीएम चमोली को भेजा गया ज्ञापन ।

Rajnish Kukreti

About u.s kukreti uttarakhandkesari.in हमारा प्रयास देश दुनिया से ताजे समाचारों से अवगत करना एवं जन समस्याओं उनके मुद्दो , उनकी समस्याओं को सरकारों तक पहुॅचाने का माध्यम बनेगा।हम समस्त देशवासियों मे परस्पर प्रेम और सदभाव की भावना को बल पंहुचाने के लिए प्रयासरत रहेगें uttarakhandkesari उन खबरों की भर्त्सना करेगा जो समाज में मानव मानव मे भेद करते हों अथवा धार्मिक भेदभाव को बढाते हों।हमारा एक मात्र लक्ष्य वसुधैव कुटम्बकम् आर्थात समस्त विश्व एक परिवार की तरह है की भावना को बढाना है। हम लोग किसी भी प्रतिस्पर्धा में विस्वास नही रखते हम सत्यता के साथ ही खबर लाएंगे। हमारा प्रथम उद्देश्य उत्तराखंड के पलायन व विकास पर फ़ोकस रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *