अमर शहीद श्री देव सुमन की 106 वी जयंती के अवसर पर शहीद श्रीदेव सुमन की प्रतिमा देहरादून और गैरसैण विधानसभा में लगाए जाने की मांग की ।धीरेंद्र प्रताप

Spread the love

देहरादून। श्रीदेव सुमन की प्रतिमा विधानसभा में लगाने की मांग टिहरी के अमर शहीद श्री देव सुमन की 106 वी जयंती के अवसर पर उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप और महामंत्री विजय सारस्वत ने शहीद श्रीदेव सुमन की प्रतिमा देहरादून और गैरसैण विधानसभा में लगाए जाने की मांग की है ।
दोनों कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि अमर शहीद श्रीदेव सुमन ने टिहरी की राजशाही के खिलाफ जबरदस्त लड़ाई लड़ी थी और 84 दिनों के भूख हडताल के बाद उनका निधन हो गया था ।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह बड़े अफसोस की बात है कि उत्तराखंड राज्य को बने हुए 20 साल हो गए परंतु आज तक भी उसके महान नेताओं की प्रतिमाएं जिनमें स्वर्गीय गोविंद बल्लभ पंत वीर चंद्र सिंह गढ़वाली हेमवती नंदन बहुगुणा जैसे नेता शामिल हैं उनको विधानसभा में उचित सम्मान नहीं मिला है। उन्होंने कहा है कि स्वर्गीय श्री देव सुमन का इतिहास में बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है और इसलिए उनको विधानसभा में, जो कि राज्य की राजनीति का सबसे बड़ा केंद्र है। सम्मान पूर्वक स्थान मिलना ही चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.