Saturday, July 27, 2024
Latest:
उत्तराखंडकोरोनास्वास्थ्य

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने गुरूवार को राजभवन में डी0एम0 देहरादून से जनपद में कोविड-19 संबंधी विभिन्न कार्यों की जानकारी प्राप्त की

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने गुरूवार को राजभवन में डी0एम0 देहरादून से जनपद में कोविड-19 संबंधी विभिन्न कार्यों की जानकारी प्राप्त की। राज्यपाल ने विशेष रूप से जनपद में तैयार की गई क्वारंटीन सुविधाओं की गहन समीक्षा की। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने जनपद में कोविड-19 संबंधी कार्यों, तैयारियों एवं अन्य व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कोविड-19 से लड़ रहे सभी डाॅक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाइकर्मियों, पुलिस एवं प्रशासन के लोगों द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना भी की। राज्यपाल ने डी0एम0 को निर्देश दिये कि सभी कार्यों में उच्चकोटि की गुणवत्ता, मानकों को बनाये रखते हुए लोगों की सुरक्षा और सुविधा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाये। क्वारंटीन केन्द्रों में रह रहे लोगों की बातों को संवेदनापूर्ण तरीके से सुना जाय और उनकी सहायता की जाय।
जिला अधिकारी डा0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि देहरादून में संस्थागत क्वारंटीन हेतु छात्रावासों व अन्य भवनों में संस्थागत तथा पेड क्वारंटीन की व्यवस्था की गई है। बाहर से आने वाले लोगों व प्रवासियों के रैपिड टेस्ट व स्वैब टेस्ट किये जा रहे हैं। इन लोगों की टैªवल हिस्ट्री व रिकाॅर्ड रखे जा रहे हैं। एयरपोर्ट  पर भी थर्मल स्कैनिंग व स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई हैं। क्वारंटीन किये गये लोगों का समय-समय पर मेडिकल चेकअप सुनिश्चित किया जा रहा है। रेड जोन से आ रहे लोगों को 7 दिन संस्थागत क्वारंटीन तथा 7 दिन होम क्वारंटीन किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा क्वारंटीन सेन्टरों में लोगों को नियमित रूप से सुबह का नाश्ता, दोपहर का भोजन तथा रात्रि का भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। सभी लोगांे को पानी की बोतलें भी उपलब्ध करवायी जा रही हैं। क्वारन्टीन सेन्टरों की देखभाल व व्यवस्था के लिये नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं। क्वारंटीन सेन्टर में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर वहां रह रहे लोगों के लिये इमरजेन्सी हेल्पलाइन उपलब्ध करवाया गया है।

Rajnish Kukreti

About u.s kukreti uttarakhandkesari.in हमारा प्रयास देश दुनिया से ताजे समाचारों से अवगत करना एवं जन समस्याओं उनके मुद्दो , उनकी समस्याओं को सरकारों तक पहुॅचाने का माध्यम बनेगा।हम समस्त देशवासियों मे परस्पर प्रेम और सदभाव की भावना को बल पंहुचाने के लिए प्रयासरत रहेगें uttarakhandkesari उन खबरों की भर्त्सना करेगा जो समाज में मानव मानव मे भेद करते हों अथवा धार्मिक भेदभाव को बढाते हों।हमारा एक मात्र लक्ष्य वसुधैव कुटम्बकम् आर्थात समस्त विश्व एक परिवार की तरह है की भावना को बढाना है। हम लोग किसी भी प्रतिस्पर्धा में विस्वास नही रखते हम सत्यता के साथ ही खबर लाएंगे। हमारा प्रथम उद्देश्य उत्तराखंड के पलायन व विकास पर फ़ोकस रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *