अल्मोड़ा ! मरचूला में बाघ पर फायरिंग कर मार डालने का विडियो हो रहा वाइरल, कार्बेट टाइगर रिजर्व निदेशक ने बैठाई जांच

Spread the love

अल्मोड़ा जिले के सल्ट ब्लॉक के मरचूला क्षेत्र में संदिग्ध हालात में घायल बाघ मिला, जिसकी कुछ ही देर में मौत हाे गई। वनकर्मी बाघ को लेकर रेस्क्यू सेंटर रामनगर पहुंचे। जहां पीएम रिपोर्ट में बाघ की मौत गोली लगने के कारण बताई जा रही है। वहीं मरचूला क्षेत्र का आधी रात का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाई दे रहा है कि बाघ बाजार क्षेत्र में घुस आया है। उसे गोली मारने की बात कही जा रही है। इस दौरान दो फायरिंग भी होती सुनाई दे रही है।मारचूला बाजार का आधी रात का एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है।

वीडियाे में दिख रहा है मरचूला मुख्य बाजार में आबादी के बीच बाघ आ गया है। लोग मारो मारो चिल्लाते सुनाई दे रहे हैं। इस दौरान दो फायर भी किए गए। निदेशक कार्बेट टाइगर रिजर्व ने इसका खुलासा करते हुए जांच बैठा दी है। डीएफओ कालागढ़ से जल्द रिपोर्ट देने को कहा गया है। साथ ही रोज की तरह बाजार क्षेत्र से गुजरने वाले बाघ पर फायरिंग वन कर्मियों ने की या क्षेत्रवासियों ने, इस पर भी जांच तेज कर दी गई है।प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा, वनकर्मियों ने चलाई गोली
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मंदाल रेंज के वन कर्मचारियों ने बाघ पर गोलियां चलाई। माना जा रहा है कि वायरल हुए फुटेज में दूसरी गोली उसकी दायी जांघ पर लगी।

इधर पंजाब नेशनल बैंक से लगे परिसर में घायल बाघ के तड़पने का एक और वीडियो वायरल हुआ है। इसमें खून बहता दिख रहा है। दूसरी आरे मामले के तूल पकड़ते ही वन क्षेत्राधिकारी मंदाल रेंज समेत अन्य कर्मचारियों के मोबाइल नाट रीचेबल हो गए हैं।

वीडियो में घायल दिखाई दे रहा है बाघ
पूरे मामले में मंगलवार की सुबह का एक और वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें घायल बाघ पंजाब नेशनल बैंक से लगे परिसर में तड़प रहा है। दाहिने जांघ की तरफ से खून भी बहता दिख रहा। संभवत: गोली बाघ के दाए जांघ पर लगी है और घाव भी नजर आ रहा। उधर निदेशक सीटीआर धीरज पांडे ने खुलासा किया कि बाघ काे गोली मारी गई जिससे वह मारा गया।

आठ नवंबर को बाघ ने महिला पर किया था हमला
कार्बेट टाइगर रिजर्व सल्ट ब्लाक के जमरिया में बीती आठ नवंबर को सांकर निवासी कमला देवी पर बाघ ने हमला कर दिया था। उसे गंभीर हालत में पहले रामनगर फिर काशीपुर रेफर कर दिया गया था। महिला अब स्वस्थ है। इधर सांकर से कालागढ़ वन प्रभाग के मंदाल रेंज स्थित जमरिया तक वन विभाग बाघ को कैद करने की कवायद में जुटा पड़ा है।कालागढ़ डीएफओ काे सौंपी गई है जांच
कार्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक धीरज पांडे का कहना है कि गोली लगने से बाघ की मौत हुई है। पोस्टमार्टम चल रहा है। अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही कि गोली गांव वालों ने मारी या वन कर्मियों ने। सभी तथ्यों को लेकर जांच शुरू कर दी गई है। इसका जिम्मा कालागढ़ डीएफओ को दिया गया है। उनसे जांच रिपोर्ट मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://todopazar.com/slot-bonus/

http://newsnation51.com/rtp-slot/

https://bfamm.org/wp-includes/slot-bonus-100/

https://piege-photographique.com/wp-includes/rtp-slot-live/

https:https://grupoeditorialquimerica.com/wp-includes/rtp-slot-live/