केबिनेट मंत्री श्री हरक सिंह रावत जयहरीखाल ब्लॉक के हैंडपंप से कब्ज़ा हटाए। धीरेंद्र प्रताप

Spread the love

पौड़ी गढ़वाल :- उत्तराखंड केबिनेट मंत्री श्री हरक सिंह रावत जयहरीखाल ब्लॉक के हैंडपंप से कब्ज़ा हटाए, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजपाल बिष्ट और महिला कांग्रेस की सचिव ज्योति रौतेला ने यहां जारी एक संयुक्त बयान में जयहरी खाल ब्लॉक के गांव में पौड़ी जनपद के प्रभारी मंत्री हरक सिंह रावत के परिजनों द्वारा सारी गांव में लगे एक हैंड पंप पर मोटर लगाकर उसके पानी पर अपने परिजनों के लाभार्थ कब्जा किए जाने का विरोध किया है।
कांग्रेस के तीनों नेताओं ने कहा है कि जयहरीखाल के कांग्रेस नेता वह स्थानीय ब्लाक प्रमुख दीपक भंडारी ने स्थानीय लोगों के साथ इस पानी पर मंत्री परिवार द्वारा बलात कब्जा किए जाने का विरोध किया है । व सत्याग्रह की भी धमकी दी है ।जिससे कि इस हैंडपंप के माध्यम से जयहरीखाल विकासखंड के कई गांव को पानी पीने को मिलता है और पूरी गर्मियों के 3 महीने यहीं से पानी जाता है। धीरेंद्र प्रताप, राजपाल बिष्ट और ज्योति रौतेला ने कहा है कि मंत्री परिवार को पानी के अन्य स्रोतों की वहां पर व्यवस्था करनी चाहिए। जिससे कि वे जो वहां पर एनजीओ चला रहे हैं या वहां पर जो नए होटल खोलने की योजना है ।उसको पर्याप्त मात्रा में पानी मिल सके और गांव के लोगों को भी पीने के पानी की व्यवस्था लगातार सुनिश्चित हो कर जारी रहे ।तीनों नेताओं ने कहा है कि सत्ता का दुरुपयोग उचित नहीं है और पीने का पानी सबका अधिकार है। उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है ।साथ ही यह भी कहा कि वे चाहते हैं कि हरक सिंह रावत वहां पर अपना होटल भी बना ले और उनका एनजीओ जो समाज कल्याण के कार्य कर रहा है। वह भी कार्य करता रहे परंतु गांव के लोगों को भी अगर पानी मिल जाता है तो सभी की समस्या का समाधान हो जाता है ।परंतु फिलहाल गांव के आसपास के लोग परेशानी में हैं और इसीलिए कांग्रेस नेता व स्थानीय ब्लाक प्रमुख दीपक भंडारी को स्थानीय जनता की मदद केलिए उक्त हैंडपंप पर मंत्री के परिवार द्वारा बलात कब्जे के विरोध में संघर्ष करने को मजबूर होना पड़ा है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मंत्री सर्व शक्तिशाली हैं और उन्हें उस हैंडपंप पर कब्जा ना कर के नए पीने के पानी के स्त्रोत की व्यवस्था करनी चाहिए।
कांग्रेस उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा है कि पानी का जो मसला है उसे हल करने का आसान सा तरीका है। श्री हरक सिंह के परिवार को भैरव गढ़ी पंपिंग योजना से अपने लिए एक अलग से निजी पानी का कनेक्शन ले लेना चाहिए। जिससे की समस्या हल हो जाएगी ना ग्रामीण लोगों का कोई नुकसान होगा और हरक सिंह और उनका परिवार भी अपने कार्य को आराम से आगे बढ़ा सकेगे उन्होंने कहा हमारा हरक सिंह से कोई निजी बैर नहीं नहीं हैऔर हम उनका सदैव सम्मान करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.