मुख्यमंत्री के बारे में झूठी खबर फैलाने पर दर्ज हुआ मुकदमा

Spread the love

देहरादून-उत्तरारखंड के मुख्यमंत्री के बारे में झूठी और भ्रामक खबर प्रसारित करने को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने देहरादून के एसएसपी को तत्काल मुकदमा दर्ज कर दोषियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। साथ सोशल मीडिया में गलत सूचना प्रसारित करने वालों को बाज आने को कहा है। बेवजह गलत सूचना प्रसारण पर सीधे मुकदमे की कार्रवाई के निर्देश सभी जिलों के एसपी और एसएसपी को दिए हैं।

दरअसल बीते रोज कुछ लोगो द्वारा फेसबुक पेज पर मुख्यमंत्री की मौत की झूठी अफवाह फैलाई गई। इस पोस्ट को कई लोगों ने देखा है। मामला पुलिस तक पहुंचा तो डीजी अशोक कुमार ने कहा कि यश घटना बहुत दुःखद है और इस तरह की घटनाओ को बख्शा नही जाएगा । इस मामले में उन्होंने देहरादून के एसएसपी को मुकदमा दर्ज कर दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने साफ कहा कि सोशल मीडिया में झूठी भ्रामक अफवाह फैलना अपराध है। ऐसे लोगों पर पुलिस नज़र रखे हुई है।

बीजेपी महानगर अध्यक्ष ने दी लिखित तहरीर, दर्ज हुआ मुकदमा –

वही सीएम के ऊपर फैलाई गई भ्रामक खबर को लेकर बीजेपी महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट ने थाना कैंट में लिखित तहरीर दी जिसमे कहा गया है कि फेसबुक पर पंकज ढोडीयाल , नरेन्द्र मेहता , नवीन भट्ट , शरद कैन्तूरा , कुलदीप पंवार व अन्य व्यक्तियों द्वारा उनकी मृत्यु का समाचार प्रकाशित किया गया ।

उक्त व्यक्ति द्वारा सुनियोजित साजिश के तहत कपट्टपूर्ण प्रयोजन से सोशल मीडिया पर उक्त समाचार को प्रसारित कर आमजन मानस में असुरक्षा व वर्तमान परिस्थिति में सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यो पर प्रतिकूल प्रभाव डालने के उदेश्य से प्रसारित किया गया है। उक्त लिखित तहरीर के आधार पर थाना कैन्ट में सम्बन्धित धाराओ में अभियोग पंजीकृत किया गया ।इनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 की धारा 25, आईपीसी की 120-बी, 469, 505 और सूचना प्रोद्योगिकी (संशोधन) अनियम की धारा 74 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.