चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी समन्वय समिति का मुख्यमंत्री कोज्ञापन

Spread the love

चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति
उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी समन्वय समिति ज्ञापन
श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री उत्तराखंड देहरादून
मान्यवर,
जिस प्रकार से उत्तराखंड के शहीदों और आंदोलनकारियों के सपनों और आकांक्षाओं के विरुद्ध आपने गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने की बजाए ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने की घोषणा की है ।उसके विरोध में आज दिनांक 5 मार्च 2020 को दोपहर 1:00 बजे दिल्ली में जंतर मंतर नई दिल्ली में उत्तराखंड के साथ धोखा करने से नाराज लोग आप का पुतला जला रहे हैं । मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी उत्तराखंड के लोगों ने वह खास तौर पर शहीदों ने और राज्य आंदोलनकारियों ने गैरसैंण को स्थाई राजधानी का दर्जा दिए जाने का सपना लेकर इस राज्य की लड़ाई लड़ी थी ।
राज्य के साढे 16000 गांव के विकास के लिए गैरसैण को राजधानी बनाया जाना आवश्यक ही नहीं अनिवार्य है । यह खेद का विषय है कि आपने मात्र रस्म अदायगी करके कांग्रेश ने जिस राजधानी के नाम पर वहां पर विधानसभा, सचिवालय और अन्य भवनों का विकास किया , उस पर राजनीति करने के उद्देश्य से यह एक छलावा किया है ।
हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं और जब तक गैरसैंण को स्थाई राजधानी नहीं बनाया जाता तब तक अपने संघर्ष का संकल्प लेते हैं ।
हमें उम्मीद है आप गैरसैण की नकली सरकारी घोषणा को वापस लेंगे और राज्य की जन आकांक्षाओं का सम्मान कर और खासतौर पर शहीदों के सपनों का सम्मान कर अपने फैसले को वापस लेंगे और गैर सेंड को स्थाई राजधानी बनाए जाने का ऐलान करेंगे ।
हम हैं उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलन कारी
धीरेन्द्र प्रताप पूर्व मंत्री उत्तराखंड सरकार
उपाध्यक्ष उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी एवं मुख्य केंद्रीय संरक्षकचिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति

Leave a Reply

Your email address will not be published.