खेतो में सिंचाई करने गईं बुजुर्ग महिला भालू के हमले में बुरी तरह हुई घायल

ऋषिकेश:-पहाड़ो पर जीवन यापन करना कितना कठिन है। ये पहाड़ो पर रहने वाले लोगो को ही मालूम है, आये दिन जंगली हिंसक जनवरो द्वारा मनुष्यों के घायल व म्रत्यु की खबर आती  रहती है। कभी तेंदुआ, गुलदार, भालू, जंगली सुवर, बाघों द्वारा हमले की निरन्तर खबर आती रहती है। बहुत ही कठिन परिस्थितियों में लोग अपने रोजमर्रा के काम निपटाते है। कब कोन सी आफत सामने आ जाये इसी डर के साये में लोग जी रहे है। ऐसे ही मामला टेहरी गढ़वाल से खबर आ रही है।

जनपद टिहरी गढ़वाल के थाना मुनि की रेती क्षेत्र के अंतर्गत दोगी पट्टी के ग्राम मिंडाथ में खेतों पर पानी डालने गई एक महिला पर भालू ने हमला कर दिया। इसमें महिला बुरी तरह जख्मी और लहुलुहान हो गई। महिला की चीख पुकार सुनकर बचाव के लिए मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने भालू को किसी तरह से भगाया। समय रहते घायल महिला को 108 एंबुलेंस की सहायता से सरकारी अस्पताल पहुंचाया। यहां महिला की हालत को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें एम्स के लिए रेफर किया।


घटनाक्रम के अनुसार बीते मंगलवार को शाम सात बजे करीब सीता देवी पत्नी स्व शूरवीर सिंह पंवार निवासी ग्राम मिंडाथ, पट्टी दोगी अपने खेतों में पानी डालने गई हुई थी। जहाँ भालू ने अचानक उन पर हमला कर दिया। जिससे महिला बुरी तरह से घायल हो गई। महिला की चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने भालू को भागया एवं इसकी सूचना तत्काल 108 एंबुलेंस को दी। मौके पर पहुंची 108 सेवा की सहायता घायल महिला को ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां महिला की हालत को नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने उनको एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया।घायल महिला का एम्स ऋषिकेश की इमरजेंसी में उपचार चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *