कांग्रेस के गढ़वाल सोशल मीडिया अध्यक्ष ने लांच किया कोविड19 एप, ग्रामीण क्षेत्रो के लोगों को करेगा जागरूक

Spread the love

देहरादून-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  प्रीतम सिंह ने प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान युवा कांग्रेस सोशल मीडिया के गढ़वाल अध्यक्ष एडवोकेट विजय रतूड़ी द्वारा निर्मित ‘कोविड-19 एवेयेरनेस एप’ लांच किया जो मुख्य रूप से ग्रामीण अंचल में रहने वाले लोगों को जागरूक करने हेतु एक प्रश्नोत्तरी के रूप में काम करेगा।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने प्रदेश के व्यवसायियों खासकर परिवहन एवं पर्यटन व्यवसाय से जुडे लोगों को होने वाली दिक्कतों का जिक्र करते हुए उनके समाधान हेतु राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा कि इन लोगों को लाॅक डाउन के चलते भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मात्र तीन माह तक चलने वाले व्यवसाय से इन लोगों के परिवार का सालभर का खर्च चलता है। उन्होंने कहा कि पर्यटन वाहन, रिवर रफ्टिंग, पैरा ग्लाइडिंग, रिर्सोट आदि व्यवसाय से जुडे हुए लोगों के लिए आज रोजी-रोटी का भारी संकट खड़ा हो गया है। ऐसे समय में राज्य सरकार को किसी ठोस नीति के तहत इन्हें राहत पहुंचाने का प्रयास करना चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों में फंसे उत्तराखण्ड वासियों को वापस लाने के लिए भी राज्य सरकार कोई पहल करती नहीं दिख रही है जिससे फंसे हुए लोगों में मायूसी छाई हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.