अच्छी खबर :प्रदेश के नौ जिलों में कल से पहले की तरह खुलेंगे अस्पताल

Spread the love

देहरादून – लॉकडाउन के बीच उत्तराखंड सरकार ने राज्य के नौ पहाड़ी जिलों को राहत दी है। अब इन जिलों में अस्पताल पहले की तरह खुलेंगे। ये वह जिले हैं, जहां एक भी कोरोना मरीज नहीं है।मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि कोविड-19 के दृष्टिगत पहाड़ी जनपदों में स्वास्थ्य संबंधी और प्रदेश में अर्थव्यवस्था सुदृढ़ीकरण के लिये कुछ निर्णय लिए गए हैं। प्रदेश के जो नौ पहाड़ी जनपद हैं, जिनमें कोई भी कोविड-19 का मरीज नहीं है, वहां अस्पताल अब पूर्व की भांति खुल जाएंगे।

कोविड-19 अस्पताल के रूप में मेला अस्पताल हरिद्वार, दून हॉस्पिटल देहरादून, निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज रुद्रपुर और सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी, इनमें ही अब से कोविड-19 इलाज होगा, बाकी अन्य अस्पताल पूर्व की भांति अपना कार्य करेंगे।

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में एक मंत्रिमंडलीय उपसमिति का गठन किया जाएगा, जो ये देखेगी कि कोविड-19 की वजह से जो अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ है। उसकी हम कैसे भरपाई कर सकते हैं, कैसे हम लोकल रोजगार पैदा कर सकते हैं, अपने नौजवानों को काम दे सकते हैं और गरीबों की आर्थिकी को कैसे मजबूत कर सकते हैं। मंत्रिमंडलीय उप समिति में राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत व रेखा आर्या सदस्य के रूप में रहेंगे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.