राज्य निर्माण आंदोलनकारियों की पेंशन तत्काल जारी करे सरकार – धीरेंद्र प्रताप

Spread the love

देहरादून:– उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और राज्य निर्माण आंदोलन कारी सम्मान परिषद के पूर्व अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलन कारियो की राज्य के कुछ जिलों में 6 महीने से और कुछ जिलों में 3 महीने से पेंशन ना मिलने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए सरकार से तत्काल राज्य निर्माण आंदोलन कारियो की पेंशन जारी करने की मांग की है।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा है कि उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारियों का महत्वपूर्ण योगदान इस राज्य को बनाने में है परंतु उन तक की पेंशन देने में सरकार को जोर पड़ रहा है ।उन्होंने कहा कि अधिकांश राज्य निर्माण आन्दोलन कारी अब उम्र के चौथे पड़ाव में आ गए हैं ।व ऐसी स्थिति में जो मुट्टी भर धन उनको मिल रहा है , उसमें से भी वे चाहते थे कि कम से कम 1 माह की पेंशन वे कोरोना पीड़ितों की सहायता में दे दें। परंतु जब पेंशन ही नहीं आ रही है तो उनका दिल टूट रहा है । उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा है कि वे इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करें व जिन जिलों में पेंशन नहीं पहुंची है उन जिलो में पेंशन पहुंचाने हेतु तत्काल गृह मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश देने का कष्ट करें ।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा है कि पेंशन पहले तो 3000 और 5000 से बढ़कर 10000 रूपए की जानी चाहिए थी परंतु वह तो नहीं किया गया उल्टा उनकी पेंशन पहुंचाना भी सरकार ने बंद कर दिया है, जो कि बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.