निर्दलीय प्रत्याशी ने रुड़की मेयर पद पर जमाया कब्ज़ा ,बीजेपी से बगावत कर लड़ा था चुनाव

Spread the love

रुड़की- 22 नवंबर को रुड़की नगर निगम चुनाव के बाद रविवार को मेयर के दस और पार्षद के 212 प्रत्याशियों के पदों पर मतगणना संपन्न हुई। बीएसएम कॉलेज में मतगणना सभी पदों पर परिणाम घोषित कर दिए गए। मतगणना चार चरणों में हुई।

चुनाव में भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी गौरव गोयल ने 4063 वोटों से जीत दर्ज की। वहीं कांग्रेस प्रत्यााशी रिशु राणा 24958 वोटों के साथ दूसरे नंबर तो भाजपा के प्रत्याशी मंयक गुप्ता 19132 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे ।

वहीं, मेयर के साथ ही पार्षद पद के लिए चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशी रिशु राणा को वार्ड 28 के अनूप राणा (भाजपा) ने करारी शिकस्त दी। उधर, मेयर पद पर चुनाव से पहले ही भाजपा को समर्थन देने वाले निर्दलीय प्रत्याशी चंद्र प्रकाश बाटा पार्षद पद पर जीत दर्ज की।

40 पार्षदों की सीटों में से आधी(20) पर निर्दलीयों ने कब्जा कर लिया। वहीं, 17 सीटें भाजपा के खाते में गई। उधर एक सीट बसपा तो कांग्रेस दो ही सीटों पर सिमट गई।

बता दें कि बीते शुक्रवार को रुड़की नगर निगम के चुनाव में 64.47 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने  मताधिकार का प्रयोग कर मेयर के 10 और पार्षदों के 212 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद कर दिया था। हालाँकि पिछले चुनाव की तुलना में इस बार कम मतदान हुआ है। पिछली बार 65 फीसदी मतदान हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.