प्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग के बिना शराब की बिक्री बंद हो- प्रीतम सिंह

Spread the love

देहरादून:-उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ,उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप, महामंत्री विजय सारस्वत और नवीन जोशी ने यहां जारी एक संयुक्त बयान में राज्य सरकार से कहा है कि” जिस तरह से शराब की दुकानों में कल सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना शराब की बिक्री की गई है उस से राज्य में कोरोना के फैलाव के बढ़ने का खतरा हो गया है। और इसीलिए सोशल डिस्टैनसिंग के बिना शराब की बिक्री तत्काल बंद हो जानी चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह और अन्य नेताओं ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिग एक तरह से पूरे भारत के लोगों के लिए जीवनदाई साबित हुई है और जिस तरह से एक ही दिन में न केवल उत्तराखंड और देश के अन्य हिस्सों से वीडियो खबरें छपी हैं या टेलीविजन में देखी गई है उससे ऐसा लगता है कि लोग “आ बैल मुझे मार ” की कहावत को सत्य सिद्ध करने में लग गए हैं ।
कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, धीरेंद्र प्रताप, विजय सारस्वत ,नवीन जोशी ने तमाम शराब प्रेमी लोगों से अपील की है कि वे अपने साथ ही अपने परिवार का भी ध्यान रखें और यह बीमारी तो ऐसी है कि शराब पीने से अपना नुकसान तो करेंगे लेकिन साथ ही जिस तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने में लापरवाही दिखाई गई है उससे यह खतरा बढ़ गया है कि समाज में कहीं जो “सामुदायिक स्तर” पर कोरोना फैलने का खतरा मण्डरा रहा है। कहीं वह अगर लोगों के सर पर पड़ गया तो हजारों लोगों की मौतों को होने से रोका ना जा सकेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मांग की है कि लोगों को शराब पिलाने की अपनी इच्छा जरूर पूरा करें लेकिन साथ ही अन्य लोग की जान पर जो खतरा मंडरा है उसको रोकने की पुलिस के द्वारा जिम्मेदारी सुनिश्चित करें। इस बीच कांग्रेस नेताओं ने पंडितों पुरोहितों और कथावाचको की बिगड़ती आर्थिक स्थिति पर भी चिंता व्यक्त की है और सरकार से और सरकार से कहा है कि उनकी सहायता के लिए भी कोई राहत पैकेज लेकर सामने आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.