राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य से सोमवार को असम राज्य के सीमान्त जिले साउथ सालमारा से आए स्कूली बच्चों के 24 सदस्यीय दल ने शिष्टाचार भेंट की

Spread the love

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य से सोमवार को असम राज्य के सीमान्त जिले साउथ सालमारा से आए स्कूली बच्चों के 24 सदस्यीय दल ने शिष्टाचार भेंट की। यह स्कूली छात्र भारतीय सेना की गोरखा राइफल्स द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सद्भावना भ्रमण के तहत राजभवन देहरादून में आए थे। यह बच्चे देहरादून में एफआरआई, राबर्स केव व अन्य महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण करेंगे। इसके बाद यह बच्चे जयपुर व आगरा में महत्वपूर्ण पर्यटक स्थलों का भ्रमण करेंगे। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने बच्चों से उनकी शिक्षा व अन्य रूचियों के बारे में बात की। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि बच्चे लगन व परिश्रम से शिक्षा प्राप्त करें तथा देश सेवा के लिये कार्य करे।

राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि छात्र जीवन में प्रत्येक चुनौती का सामना धैर्य व साहस से करें। असामाजिक तत्वों के किसी भी प्रकार के प्रलोभन में न आए। अच्छी से अच्छी शिक्षा प्राप्त करें। राष्ट्र की एकता और अखण्डता में अपना सक्रिय योगदान दंे। शिक्षा के अतिरिक्त खेल-कूद व अन्य रचनात्मक गतिविधियों में भाग लंे। भारतीय सेना द्वारा राष्ट्रीय सद्भावना भ्रमण जैसे कार्यक्रम देश के सीमान्त क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिये अत्यन्त लाभदायक है। इससे छात्रों के अनुभव व जानकारियां बढे़गी। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्द्धन किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर राज्यपाल ने सभी छात्रों को उपहारस्वरूप काॅफी मग भेंट किये।
इस अवसर पर बच्चों के शिक्षक व जेसीओ, कोआर्डिनेटर मेजर स्टीफन एम, गोरखा राइफल्स के मेजर तन्मय भारद्वाज आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.