पढ़िए |आखिर क्यों यह पिता राष्ट्रपति से मांग रहा है इच्छामृत्यु ?

Spread the love

पढ़िए आखिर क्यों यह पिता राष्ट्रपति से मांग रहा है इच्छामृत्यु..

अल्मोड़ा – उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी एक असहाय पिता ने अपने लिए राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु मांगी है। दरअसल अल्मोड़ा निवासी पूरन चन्द्र जोशी की एथलीट बेटी का ईलाज ना होने से वे चारों ओर से निराश हो चुके है। इनकी एथलीट बेटी घायल होने के बाद अभी भी उपचाराधीन है। पहले पत्नी और फिर भाई की मौत ने पूरन चन्द्र जोशी की हिम्मत तोड़ दी है। इसलिए अब पूरन चन्द्र जोशी ने राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की गुहार लगाई है।

उन्होंने कहा कि एथलीट बेटी के उपचार का पूरा खर्च देने की घोषणा सरकार के करने के बावजूद मात्र 13 लाख की राशि अस्पताल को दी गई जबकि उपचार में कही अधिक राशि खर्च हुई है। पूरन चंद्र जोशी ने एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को पत्र भेजा है। जिसमे लिखा है कि सड़क दुर्घटना में उनकी बेटी गरिमा गंभीर रूप से घायल हो गई थी। जिसके उपचार के लिए राज्य के मुख्यमंत्री ने पूरा खर्चा उठाने की घोषणा की थी जबकि सरकार द्वारा मात्र तेरह लाख दस हजार की राशि इंडियन स्पाइनल इंजरी सेंटर नई दिल्ली को भुगतान की गई। जबकि उपचार में बहुत अधिक राशि खर्च हुई।

वही अपनी बेटी के इलाज के लिए दो बैंको से कर्ज भी ले चुके पूरन जोशी उसे जमा नहीं कर पा रहे हैं आपको बताते चले कि गरिमा एक पूर्व राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी एथलीट हैं जो एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो चुकी थी जिनका कि अभी ईलाज चल रहा है लेकिन पैसों की कमी के कारण उनके ईलाज में काफी परेशानी आ रही है जिसके चलते पूरन जोशी ने बैंको से लोन लिया हुआ है जिसे कि वे जमा नहीं कर पा रहे हैं ऐसे में इस असहाय पिता ने राष्ट्रपति से इच्छामर्त्यु की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.