लॉकडाउन में ग्रीन जोन वाले जिलों में मिलेगी राहत,रखना होगा इन बातों का ध्यान

Spread the love

देहरादून-उत्तराखंड सरकार लॉकडाउन-3 के दौरान राज्य में 4 मई से लोगों को कई राहत देने जा रही है। ग्रीन जोन के जिलों में जहां अंतरजनपदीय वाहनों के आवाजाही में छूट मिलेंगी, वहीं बाजार भी अपराह्न चार बजे तक खोले जा सकते हैं।

कल देर शाम को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने बाहर फंसे प्रवासी उत्तराखंडियों को वापस लाने व ग्रीन जोन के जिलों को लॉकडाउन में छूट को लेकर आला-अफसरों के साथ बैठक की। सीएम त्रिवेंद्र ने बताया कि लॉकडाउन थ्री में चार मई से उत्तराखंड के देहरादून व हरिद्वार को छोड़कर सभी  जिलों में राहत दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इन जिलों में बाजार अपराह्न चार बजे तक खोलें जाएंगे, वहीं ग्रीन जोन के जिलों में ट्रैफिक जाने की अनुमति भी दी जाएगी। उधर, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि लॉकडाउन थ्री को लेकर नई गाइड लाइन का अध्ययन किया जा रहा है। इसके बाद ही इसके विधिवत आदेश किए जाएंगे।

ग्रीन जोन के दफ्तरों में 50 फीसदी तक स्टॉफ 
ग्रीन जोन के जिलों में सरकारी, गैर सरकारी दफ्तर भी खुलेंगे। अलबत्ता, इनमें स्टॉफ सिर्फ 50 फीसदी ही उपलब्ध रहेगा। विभागाध्यक्ष चरणबद्ध तरीके से कर्मचारियों के दफ्तर में मौजूदगी को लेकर प्लान तैयार करेंगे। दफ्तरों में भी कर्मचारियों को फेस कवर अनिवार्य करना होगा।

सरकार ने जिन जिलों में राहत दी है, उनमें स्कूल कालेज, मॉल, कांपलेक्स, बार, होटल बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में राहत दिलाई जा रही है, वहां सभी लोग शारीरिक दूरी का ख्याल रखने के साथ ही मूवमेंट के दौरान फेस कवर अवश्य करें। मुख्यमंत्री ने बताया कि मॉल, कांपलेक्स  खोलने को लेकर बाद में निर्णय लिया जाएगा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://todopazar.com/slot-bonus/

http://newsnation51.com/rtp-slot/

https://bfamm.org/wp-includes/slot-bonus-100/

https://piege-photographique.com/wp-includes/rtp-slot-live/

https:https://grupoeditorialquimerica.com/wp-includes/rtp-slot-live/