हरिद्वार में संविदाकर्मियों को मिलेगी दो हजार रुपये प्रोत्साहन राशि,मेयर ने दिए निर्देश

Spread the love

हरिद्वार-कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने में बड़े स्तर पर शहर में सफाई एवं सैनिटाइज का काम कर रहे संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। मेयर अनीता शर्मा ने उनके लिए इस अवधि में काम करने पर प्रत्येक महीने दो हजार बतौर प्रोत्साहन धनराशि दिलाने के लिए नगर आयुक्त को निर्देश जारी किए हैं।

मेयर अनीता शर्मा ने नगर आयुक्त को लिखित में निर्देश जारी किए कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए नगर निगम हरिद्वार की ओर से बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। इसमें नगर निगम के अधिकांश कर्मचारी दिन-रात लगे हुए हैं। सैनिटाइजर कार्य में लगे हुए अधिकांश पर्यावरण मित्र संविदा पर कार्यरत हैं। कई अन्य कार्मिक दैनिक वेतनभोगी हैं।

इनका मासिक वेतन करीब 08 हजार रुपये है। ये कर्मी दिन रात अपने कंधे पर स्प्रे मशीन ढोकर सैनिटाइजेशन कार्य में लगे हुए हैं। कोरोना महामारी के समय में ये नायक के रूप में उभरे हैं। नगर निगम का भी कर्तव्य है कि ऐसे कर्मियों का मनोबल बढ़ाया जाए और इन्हें निरंतर प्रोत्साहित किया जाए।

उन्होंने लॉकडाउन में कार्य करने वाले संविदा कर्मचारियों को दो हजार रुपये मासिक प्रोत्साहन धनराशि दिलाने के लिए नगर आयुक्त को निर्देशित किया है। दो हजार रुपये के प्रोत्साहन से करीब 150 कर्मचारी लाभांवित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.