उत्तराखंड सरकार ने गौवंश और  अन्य पशुओ के लिए की हरे चारे की व्यवस्था 

Spread the love

कोटद्वार । पूरे विश्व में कोरोना महामारी के चलते भारत वर्ष में भी  लाॅकडाउन  3 मई तक किया हुआ है जिसके चलते गरीब ,असहाय लोगों के साथ – साथ पशुओ पर भी खाने का संकट गहराने लगा है जिसके चलते उत्तराखंड सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में हरे चारा खरीदने और वितरण करने की व्यवस्था की गई है ।

वही पशुओं पर बढ़ते भोजन के खतरे को देखते हुए सचिव मीनाक्षी सुंदरम ने बीते रोज आदेश जारी किये थे जिसमे उन्होंने सभी जनपदों के जिलाधिकारियों को निर्देश जारी करते हुय कहा है कि पालतू पशुओं के भोजन के लिए कोई दिक्कत ना इसको देखते हुए पशु प्रेमियों और स्वयंसेवी संस्थाओं को सुबह और शाम दो वक्त का समय निर्धारित किया जाए । साथ ही पुलिस प्रसाशन और स्थानीय निकाय आवश्यक सावधानी भी बरते ।

वही गो सेवा आयोग उत्तराखंड के उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री) पं. राजेन्द्र अण्थ्वाल ने बताया कि लाॅक डाउन के चलते पूरे प्रदेश में गोवंश ओर अन्य पशुओ के सामने चारे का संकट पैदा हो गया था उसे देखते हुऐ हमारी सरकार ने पूरे प्रदेश के अन्दर जिलाधिकारियो के माध्यम से हरा चारा खरीदने और चारा वितरण करने की व्यवस्था कराई गई है। इसी के तहत सभी जगह पशुओ को चारा वितरण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.