कल का दिन कुकरेती भ्रातृ मंडल के सदस्यों के लिये गौरवशाली दिन रहा।

Spread the love

देहरादून:-कल का दिन कुकरेती भ्रातृ मंडल के सदस्यों के लिये गौरवशाली दिन रहा। कुकरेती भ्रातृ मंडल के उप-सयोजक श्री राकेश कुकरेती जी (सेवानिवृत्त कर्नल भारतीय सेना ) रिटायर्ड होने से पहले ही उन्होंने सँकल्प ले लिया था कि सेनिको के बच्चो को अच्छी शिक्षा हेतु शिक्षण संस्थान खोलने का जिसमे उनकी धर्मपत्नी श्रीमती इरा कुकरेती जी ने उनका साथ देने कि प्रतिज्ञा ली ।
देहरादून के नवादा क्षेत्र में स्कूल के लिए जमीन खरीदी ओर एक विशाल भवन निर्मित कर स्कूल का संचालन सुरु किया ।जो कि निरन्तर उच्च शिक्षण के लिये अपनी ख्याति बिखेर रहा है।कर्नल रॉक के नाम से प्रसिद्ध देहरादून में हर किसी की जुबान पर है। स्कूल में स्टूडेंट्स को हर तरह से परफेक्ट बनाने की कला कर्नल साहब व स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती इरा कुकरेती भली भांति जानते हुए कल के स्कूल वार्षिकोत्सव में देखने को मिला ।सांस्कृतिक व खेल,क्वीज ,देशप्रेम ,समाजिक,पर्यावरण पर बहुत ही शानदार प्रस्तुतियां रही।
कुकरेती भ्रातृ मण्डल के सभी सदस्य इस प्रोग्राम के हिस्सा रहे ।और इसी मोके पर अपने परिवार की एक होनहार बिटिया स्मृति कुकरेती ग्राम बरसुडी, द्वारीखाल MBBS द्वितीय वर्ष दून हॉस्पिटल एवं मेडिकल इंस्टीटूट देहरादून अध्ययन रत है।
स्मृति के पिताजी स्व श्री सतीश चन्द्र कुकरेती जी का इंडियन एयर फोर्स में सर्विस के दौरान ही अचानक निधन हो गया था।
जिससे परिवार की जिम्मेदारी स्मृति की माँ के कंधों पर आ गई थी। कोटद्वार में रहकर आँगनबाड़ी में काम करके बच्चो की देखभाल व पढ़ाई लिखाई करवाई । कुकरेती भ्रातृ मंडल व उनके पैत्रिक गाऊँ बरसुडी
की भाई भयात समिती ने मिलकर उनका सम्मान करते हुए । बरसुडी भाई-भयात के सहयोग से परिवार की प्रतिभावान, मेधावी सुपुत्री को MBBS की शिक्षा हेतु निम्न सहयोग धनराशि देकर दि.27/12/2019 को कर्नल रॉक स्कूल – नवादा देहरादून के वार्षिकोत्सव में सम्मानित किया गया।
1- ₹57100/ KBM परिजनों के सहयोग से एकत्र धनराशि। 2- ₹ 31000/ बरसुडी भाई-भयात के द्वारा प्रदान सहयोग धनराशि।
3- पूर्व में KBM के माननीय अध्यक्ष जी के मित्र के सगयोग से प्रदान ₹ 25000/ धनराशि 4- पूर्व में बरसुडी भाई- भयात के सहयोग से प्रदान ₹ 18000/धनराशि।
आप परिजनों के सहयोग से प्रदान कुल धनराशि ₹131100/ – आप सभी परिजनों व बरसुडी भाई- भयात के सहयोग व उत्साह से ही KBM के इस अभियान को सफलतापूर्व सपन्न किया गया है
इस अवसर पर कुकरेती भ्रातृ मंडल के अध्यक्ष श्री सुंदर श्याम कुकरेती व राजेश कुकरेती एडवोकेट ( महासचिव), विजेंद्र कुकरेती(उपाध्यक्ष) , शिव प्रसाद कुकरेती, संजय कुकरेती एडवोकेट (सह-सचिव),आत्मा राम कुकरेती, कर्नल राकेश कुकरेती , उमाशंकर कुकरेती (कोषाध्यक्ष), श्री रमेश चंद्र कुकरेती (पूर्व जिला जज)विजय कुकरेती, अशोक कुकरेती ने भी स्कूल के वार्षिकोत्सव प्रोग्राम में आकर समस्त स्कूल के बच्चो का उत्साहवर्धन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.