राजधानी में शुरू हुआ पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन, लोकसभा अध्यक्ष ने किया सम्मेलन का उद्घाटन

Spread the love

देहरादून– लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज राजधानी देहरादून में आयोजित विधायी निकायों के पीठासीन अधिकारियों के 79वें दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन किया। वह आज सुबह पांच बजे ट्रेन से देहरादून पहुंचे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अजय भट्ट, महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक हरबंस कपूर सहित कई भाजपा नेताओं ने उनका हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया। सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देहरादून स्थित एक होटल में पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम के उद्धघाटन के साथ उत्तराखंड विस अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पहाड़ी टोपी पहनाकर स्वागत किया। इससे पहले उन्होंने परेड का निरीक्षण किया। गार्ड ऑफ ऑनर देकर स्पीकर का स्वागत किया गया। विधायी पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन 1921 से प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है।

कार्यक्रम में 21 राज्यों के विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव भी सम्मेलन में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सम्मेलन में आने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला का स्वागत कर आभार जताया। उन्होंने विस अध्यक्ष सचिवों का आभार जताया। कहा कि पीठासीन सम्मेलन के आयोजन में उत्तराखंड का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होंने लोकसभा सत्र को बेहतर तरह से चलाने के लिए ओम बिरला की सराहना की।

उत्तराखंड विस अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा कि सदन में तनाव के बीच भी ओम बिरला बेहतर संयम के साथ सदन की कार्यवाही चलाते हैं। कहा कि उत्तराखंड विस पेपर लेस होने जा रही है, जिससे कागज की बचत होगी। कहा कि उत्तराखंड कैबिनेट की अगली बैठक भी ई कैबिनेट होने जा रही है। सभी राज्यों के प्रतिनिधियों से अपील करता हूं कि अपने राज्यों में भी ई-कैबिनेट और विस को पेपर लेस करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.