कांग्रेस ने की आर्थिक मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी,30 को करेगी रैली

Spread the love

नई दिल्ली – कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर बैठक हुई। इस बैठक में आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई। कांग्रेस पार्टी आर्थिक मंदी के मुद्दे पर 30 नवंबर को रामलीला मैदान में रैली करने जा रही है।

देश की अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है इसके लिए पार्टी ने सरकार के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन का एलान किया है। राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार को निशाना बन रहे हैं। आर्थिक मुद्दों पर वह केंद्र सरकार से लगातार सवाल पूछ रहे हैं। राहुल गांधी ने प्रति व्यक्ति द्वारा खर्च की औसत राशि में गिरावट से जुड़ी खबर को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘मोदीनॉमिक्स’ ने इस कदर नुकसान कर दिया है कि अब सरकार को अपनी ही रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है।

राहुल ने जिस रिपोर्ट का हवाला दिया उसमें राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) के आंकड़े का हवाला देते हुए कहा गया है कि भारत में 2011-12 में एक व्यक्ति द्वारा खर्च की गई औसत राशि 1501 रुपये थी, जो 2017-18 में 3.7 फीसदी की गिरावट के साथ 1446 रुपये हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.