*‘डाक्टर्स डे‘ पर 21 उत्कृष्ठ कार्यों के लिए डॉक्टरों और 30 समाजसेवियों का किया गया सम्मान,*

Spread the love

 

*डॉक्टर डे पर पत्रकारों और समाजसेवियों ने किया 52 यूनिट रक्तदान, डॉ एसडी जोशी को दिया गया लाइफ टॉइम अचीवमेंट अवॉर्ड*

*मुख्य अतिथि सांसद नरेश बंसल ने लिंगानुपात बढ़ने पर जतायी चिन्ता, मेयर गामा ने की सिंगल यूज्ड प्लास्टिक का उपयोग रोकने की अपील*

देहरादून। राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि कोरोना काल में डाक्टरों ने मानवता को बचाने की बड़ी मुहिम लड़ी। डाक्टरों और उनकी टीम ने एक अदृश्य वायरस से लड़ते हुए अपनी जान की परवाह भी नहीं की। ऐसे डाक्टर्स का नागरिक अभिनंदन किया जाना सराहनीय है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि डाक्टर भ्रूण परीक्षण न करें ताकि लिंगानुपात को बढ़ने से रोका जा सके।

*सांसद नरेश बंसल ने लिंगानुपात बढ़ने पर जतायी चिन्ता*

सांसद नरेश बंसल हरिद्वार रोड स्थित अमोला रेस्तरां परिसर में नेशनल डाक्टर्स डे पर आयोजित रक्तदान और सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने डाक्टरों से अपील की कि मानवता के नाते गरीब मरीजों को भी पूरी तवज्जो दें। इस कार्यक्रम का आयोजन विचार एक नई सोच, रंत-रैबार, आकाश ज्ञान वाटिका, बदरी केदार सांस्कृतिक समिति, उत्तरजन टुडे सेंचुरियन क्लब और अमोलाज ने किया। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सांसद नरेश बंसल ने डाक्टरों के योगदान की सराहना की।

*मेयर गामा ने की सिंगल यूज्ड प्लास्टिक का उपयोग रोकने की अपील*

विशिष्ट अतिथि मेयर सुनील उनियाल गामा ने डॉक्टर्स डे पर बधाई देते हुए कोरोना में डाक्टरों के योगदान की सराहना की । इस मौके पर उन्होंने जनता से अपील की कि सिंगल यूज्ड प्लास्टिक का उपयोग न करें। राज्य में सिंगल यूज्ड प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

*किशोर बोले ग्रामीणों को भी मिलेगा सस्ता और अच्छा इलाज*

टिहरी के विधायक किशोर उपाध्याय ने प्रदेश के सभी डाक्टर्स को डाक्टर्स डे की शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जतायी कि ग्रामीणों को भी सस्ता और अच्छा इलाज मिलेगा। उन्होंने कहा केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद देश में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति पहले से बहुत बेहतर हुई है आज अटल आयुष्मान योजना के माध्यम से लोगों को इलाज में काफी मदद मिल रही है। राज्य की सरकार भी लगातार स्वास्थ्य एवं सुधार कर रही है।

*डॉक्टरों की वजह से कोरोना मुक्त हुआ देश- विनोद रावत*

विशिष्ट अतिथि समाजसेवी और शिक्षाविद् विनोद रावत ने ब्लॅड डोनेट किया। उन्होंने कहा कि आज इस मौके पर डॉक्टरों को सम्मानित करते हुए बहुत खुशी हो रही है। क्योंकि डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा गया है, और इन्हीं डॉक्टरों की वजह से आज भारत कोरोना जैसी भीषण महामारी से सुरक्षित बाहर खड़ा है।

*डॉ आशुतोष सयाना व डॉ जोशी बोले बिना डरें ईमानदारी से करें काम डॉक्टर*

डॉक्टर डे कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के प्रख्यात फिजिशियन डा. एसडी जोशी ने की। उन्होंने सभी डॉक्टरों से बिना डरे ईमानदारी के साथ अपना कार्य करने की अपील की। डॉ एसडी जोशी को चिकित्सा क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय कार्यों के लिए लाइफ टॉइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। डॉक्टर आशुतोष सयाना ने कहा कोरोनकाल मैं डॉक्टरों और पत्रकारों का आपसी तालमेल काफी बेहतर रहा है। जिसके कारण हम बहुत सी जिंदगीयों को बचाने में सफल रहे हैं। कार्यक्रम में मौजूद सभी चिकित्सकों से उन्होंने अपील की अगर आप अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करते हैं तो आपको किसी से भी घबराने व डरने की आवश्यकता नहीं है। इस मौके पर राज्य आंदोलनकारी जयदीन सकलानी ने जनगीत गाया।

*मनोज इष्टवाल बोले आगे भी जारी रहेगी मुहिम*

नेशनल सोशल मीडिया जनर्लिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज इष्टवाल ने कहा यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने अतिथियों व कार्यक्रम के आयोजन में लगी हुए सभी संस्थाओं का धन्यवाद अदा किया। रक्तदान की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने पत्रकारों के साथ ही आम जनता से अधिक से अधिक रक्तदान की अपील की। उन्होंने कहा हम सभी संस्थाओं व पत्रकार साथियों का प्रयास रहेगा हर 3 महीने में एक रक्तदान शिविर का आयोजन करें।

*कार्यक्रम को सफल बनाने वाली टीम का धन्यवाद- बिजल्वाण*

कार्यक्रम के आयोजक राकेश बिजल्वाण ने कहा कि कोरोना काल में डाक्टरों का उल्लेखनीय योगदान रहा। कई डाक्टरों ने रात-दिन मरीजों की सेवा की और अपना जीवन जोखिम पर रखा। ऐसे डाक्टरों का सम्मान करने के लिए इसका आयोजन किया गया था। राकेश बिजल्वाण ने कार्यक्रम को सफल बनाने में लगी पूरी टीम का धन्यवाद अदा किया। कार्यक्रम में समाजसेवी विनोद रावत, वरिष्ठ पत्रकार मनोज इस्टवाल, पीसी थपलियाल, जयप्रकाश और गंगा अमोला, घनश्याम जोशी, अमित अमोली, आलोक शर्मा, उमा शंकर कुकरेती, दीपक धामीन, अशोक नौटियाल विकास कपरूवान, अरूण पांडेय, रमन जयसवाल, डॉ बीपी बलोदी, आशीष नेगी, हरीश कंडवाल, जगमोहन मौर्य, विकास कपरवाण, दीपक जुगरान, एसपी सती, मोहन पुरोहित आदि प्रमुख लोग मौजूद थे।

*इन डाक्टरों को किया गया सम्मानित*

डा. एसडी जोशी, दून मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना, डा. ज्योति शर्मा, डा. गोविंद पुजारी, डा. सुरेश कोठियाल, डा. दिग्विजय सिंह रावत, डा. अनिल आर्य, डा. आर के टम्टा, डा. के पी सिंह, डा. पीयूष त्रिपाठी, डा. राकेश रावत, डा. के आर सोन, डा. विवक रोहिल्ला, डा. लोकेश सलूजा, डा. प्रतीक थापा, डा. विशाल कौशिक, डा. ताराश्री सिंघल, डा. राधिका रतूड़ी, डा. सिद्धांत खन्ना, डा. रचित गर्ग और डा. उदय बलूनी।

*पत्रकारों और समाजसेवियों ने किया 52 यूनिट रक्तदान*

नेशनल डाक्टर्स डे के अवसर पर अमोलाज़ रेस्टोरेंट में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन दून मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना, डॉक्टर एसडी जोशी, समाजसेवी विनोद रावत, औऱ नेशनल सोशल मीडिया जनर्लिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज इष्टवाल ने संयुक्त रूप से किया। सभी अथितियों ने रक्तदाताओं से मिलकर उनका उत्साह बढ़ाया। शिविर में उत्तरांचल प्रेस क्लब के अध्यक्ष जितेंद्र अंथवाल समेत कई पत्रकारों ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में 52 यूनिट रक्तदान किया गया। शिविर में एकत्रित रक्त दून अस्पताल ब्लड बैंक कोे दिया। इस अवसर पर 20 समाजसेवी और पत्रकारों को आदर्श नागरिक सम्मान भी दिया गया। आदर्श नागरिक सम्मान पाने वालों में अरुण शर्मा, जयदीप सकलानी, पीसी थपलियाल, महेन्द्र भंडारी, वैभव गोयल, सुरेश भटट, प्रशांत रावत, डॉ बीपी बलोदी, जय प्रकाश आमोला, मनोज इष्टवाल, घनश्याम जोशी, अमित अमोली, गुणानंद जखमोला, आलोक शर्मा, चंदन एस कैंतुरा, आशीष नेगी, रमन जायसवाल, जगमोहन मौर्य, हरीश कंडवाल, अरूण पांडेय, अनुज कुमार वर्मा, दया शंकर पांडेय, राजेश रावत, अरूण चमोली, आशीष नौटियाल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.