*द्रौपदी का डांडा-2 हिमस्खलन रेस्क्यू अपडेट: आज 5 ट्रेनी का शव ओर बरामद

Spread the love

द्रोपती के डांडा में रेस्क्यू जारी

श्री मणिकांत मिश्रा, कमांडेंट SDRF घटनास्थल के लिए हेलीकाप्टर के माध्यम से हुए रवाना।

अब तक कुल 9 बॉडी रिकवर, 2 इंस्ट्रक्टर और 7 ट्रेनी हैं

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में आए एवलांच में फंसे 27 लोगों को निकालने की कवायद तेज हो गई है। आज सुबह गुलमर्ग के वार फेयर इंस्टिट्यूट के 14 जवान उत्तरकाशी पहुंचे।

यहां से जवानों को द्रौपदी डांडा 2 भेजा गया। माना जा रहा है गुलमर्ग आई यह खास टीम उच्च हिमालयी क्षेत्र में काम करने में महारत रखती है । ऐसे में रेस्कयू अभियान में भी तेजी आएगी क्योंकि जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है जिंदगी और मौत के बीच की दूरी बढ़ती जा रही है।

 

श्री मणिकांत मिश्रा, कमांडेंट SDRF, उत्तरकाशी के द्रोपदी का डांडा-2 में निम प्रशिक्षुओ के साथ हुई एवलांच दुर्घटना में राहत एवं बचाव कार्यों को उत्तरोत्तर गति देने हेतु श्री अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड महोदय व श्रीमती रिधिम अग्रवाल, पुलिस उपमहानिरीक्षक, SDRF के निर्देशानुसार सहस्त्रधारा से हेलिकॉप्टर के माध्यम से मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के बेस कैम्प उत्तरकाशी के लिए रवाना हो गए है।

NIM से प्राप्त आधिकारिक सूचना के अनुसार हिमस्खलन की चपेट में आये माउनट्रैनर्स दल के दिनांक 04.10.2022 को 04 शव एवं आज दिनांक 06.10.2022 को 05 शव (कुल 09 लोगों के शव) बरामद किये गये हैं जिनमें 02 प्रशिक्षक एवं 07 प्रशिक्षु हैं। रेस्क्यू अभियान लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.