केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए हेली सेवा की किराए की दरें हुई तय

Spread the love

देहरादून- उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी ने केदारनाथ हेली सेवा के लिए किराये की दरें तय कर दी हैं। फाटा से केदारनाथ तक प्रति यात्री एक तरफ का किराया 2360 और सिरसी से 2349 रुपये निर्धारित किया गया है। पिछले साल की तुलना में यूकाडा ने किराये में कमी की है।

इस बार भी यूकाडा ने फाटा, सिरसी, गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए हेलीसेवा संचालित करने के लिए नौ हेली एविएशन को टेंडर आवंटित किए हैं। फाटा और सिरसी से हेली सेवा के लिए किराये की दरें भी तय कर दी हैं। जबकि गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए हेली सेवा का किराया अभी तय नहीं हुआ है। इसके लिए कंपनियों से बातचीत चल रही है। इसी तरह हेमकुंड साहिब के लिए हेली सेवा का किराया तय किया जाना है।

यूकाडा के निदेशक आशीष भटगाईं ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस बार केदारनाथ हेली सेवा का किराया कम हुआ है। फाटा से केदारनाथ के लिए पिछले साल एक तरफ का किराया 2399 रुपये प्रति यात्री था, जबकि इस बार 2360 रुपये कर दिया गया है।

फाटा से केदारनाथ आने और जाने का किराया प्रति यात्री 4720 रुपये होगा। इसी तरह सिरसी से केदारनाथ के लिए आने जाने का किराया 4698 रुपये होगा। उन्होंने बताया कि किराया तय होने के बाद जल्द ही टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.