हरिद्वार में वरिष्ठ नागरिकों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नम्बर।

Spread the love

हरिद्वार में वरिष्ठ नागरिकों के लिए हेल्पलाइन
 समर्थ एल्डर केयर , वरिष्ठ नागरिक मंच, हरिद्वार और जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय, जयपुर ने संयुक्त रूप से हरिद्वार, उत्तराखंड में बुजुर्ग नागरिकों के लिए हेल्पलाइन शुरू करने की
बुजुर्ग लोग हेल्पलाइन नंबर 7428518030 पर प्रतिदिन सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे के बीच फोन कर सकते हैं
हेल्पलाइन के ज़रिये, वरिष्ठ नागरिकों को खाद्य और प्रावधान, चिकित्सा और चिकित्सा परामर्श और सरकार के परामर्श से संबंधित मदद की जाएगी ।

उत्तराखंड, 17 जून 2020: जयपुर स्थित जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय (JKLU), जिसने पहले COVID -19 संकट के बीच राजस्थान में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की थी, ने अब हरिद्वार में वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए अपना समर्थन बढ़ाया है। इस पहल की शुरुवात, भारत के प्रमुख वृद्ध देखभाल संगठन समर्थ एल्डर केयर और वरिष्ठ नागरिक मंच, हरिद्वार के समर्थन से की गयी। श्री सी रविशंकर, जिलाधिकारी, हरिद्वार, डॉ आर एल रैना, कुलपति, जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय जयपुर, डॉ महावीर अग्रवाल, पूर्व की उपस्थिति में इस पहल को ऑनलाइन उद्धघाटन किया गया । उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति श्री एम.के. मित्तल, पूर्व निदेशक, भेल और संरक्षक, वरिष्ठ नागरिक मंच, हरिद्वार और श्री जगदीश पाहवा, संरक्षक, वरिष्ठ महासभा, हरिद्वार ने भी इस पहल मई अपनी भागीदारी निभाई।
हेल्पलाइन पूरी तरह से जेकेएलयू संकाय, कर्मचारियों, छात्रों और पूर्व छात्रों की एक टीम द्वारा संचालित की जा रही है, जिसका नेतृत्व विश्वविद्यालय के कुछ वरिष्ठ संकाय और स्टाफ के सदस्यों की एक प्रतिबद्ध टीम कर रही है।
हरिद्वार में हेल्पलाइन शुरू करने की घोषणा करते हुए, डॉ आर एल रैना, कुलपति, जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय ने कहा, “भले ही पूरे देश में तालाबंदी हटा दी गई हो, लेकिन कोरोनोवायरस के प्रभाव में गिरावट देखने को नहीं मिल रही है ।बुज़ुर्ग लोगों में संक्रमण का डर अधिक है इसीलिए हमने जयपुर में अपनी हेल्पलाइन शुरू की और पूरे राजस्थान में इसे बढ़ाया। हमारा उद्देश्य उन बुजुर्गों की सेवा करना है जिन्हे COVID -19 संक्रमण का खतरा हैं । इस हेल्पलाइन के माध्यम से, हम उन्हें भोजन और चिकित्सीय सहायता की दैनिक आवश्यकताओं को पूरा करने की कोशिश करेंगे , ताकि वे बाहर जाने से बच सकें और सामाजिक दूरी बनाए रख सकें। औसतन, हमें बुजुर्ग लोगों से प्रतिदिन 50 कॉल प्राप्त हो रहे हैं। हमारे संकाय और छात्रों द्वारा , बुज़ुर्गों की समस्याओं को सुना जा रहा है और उन्हें हल करने का प्रयास किये जा रहे हैं । ”
बुजुर्ग लोग हेल्पलाइन नंबर 7428518030 पर प्रतिदिन सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे के बीच फोन कर सकते हैं । भोजन, प्रावधान, दवाएं, चिकित्सा सहायता या परामर्श जैसे किसी भी चाहते हैं या सरकार से COVID-19 की जानकारी चाहते हैं या स्वयंसेवकों से बात करना चाहते हैं, या COVID-19 के समय में मदद करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के बारे में सीखना चाहते हैं तो वह बेझिजक हेल्पलाइन पर कॉल कर सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://todopazar.com/slot-bonus/

http://newsnation51.com/rtp-slot/

https://bfamm.org/wp-includes/slot-bonus-100/

https://piege-photographique.com/wp-includes/rtp-slot-live/

https:https://grupoeditorialquimerica.com/wp-includes/rtp-slot-live/