*देहरादून रायपुर में उत्तराखण्ड प्रवासियों का सर्वाधिक आगमन जिससे अन्तर्राज्यीय बस स्टेशन बना रायपुर स्पोर्ट्स कॉलेज का मैदान ।

Spread the love

*देहरादून रायपुर में उत्तराखण्ड प्रवासियों का सर्वाधिक आगमन जिससे अन्तर्राज्यीय बस स्टेशन बना रायपुर स्पोर्ट्स कॉलेज का मैदान । पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून द्वारा रायपुर मैदान को यातायात व्यवस्था के दृष्टिगत पृथक जोन में विभक्त कर आने-जाने वालों के लिए पार्किंग व ठहरने की व्यवस्था की पृथकः-*
आज दिनांक महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर देहरादून से कल रात्रि में पंजाब,राजस्थान,हिमांचल, चंडीगढ़,अहमदाबाद से आये उत्तराखण्ड प्रवासियों को आज उनके गृह जनपदों में बाद थर्मल स्क्रिनिंग के रवाना किया गया जिसमें उत्तरकाशी (69), पौड़ी(310), टिहरी(61), चमोली(67), पिथौरागढ़(10), अल्मोड़ा (04), बागेश्वर (28), हरिद्वार (05) तथा जनपद रूद्रप्रयाग के लॉकडाउन के दौरान जनपद देहरादून में फंसे 191 लोगों, कुल मिलाकर 745 लोगों को उनके गृह जनपद रवाना किया गया । जनपद देहरादून के ऋषिकेश, डोईवाला,विकासनगर,सेलाकुंई एवं मसूरी में फंसे विभिन्न राज्यों के कुल 1077 लोगों को क्रमशः उत्तप्रदेश(638), बिहार (388), अरूणाचल (51) के लिए रवाना किया गया ।
उपरोक्त उत्तराखण्ड प्रवासियों को लाने तथा बाहरी राज्य के लोगों को उनके गृह जनपदों में रवाना किये जाने हेतु इस अभियान के तहत गढ़वाल मण्डल के नोडल अधिकारी श्री प्रकाश चन्द्र, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून के अनुसार वर्तमान समय में लॉकडाउन में दिन में देहरादून शहर क्षेत्रान्तर्गत यातायात का दबाव बढ़ने लगा है साथ ही स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत विभिन्न निर्माण कार्य प्रगति पर है जिसके लिए यातायात प्लान तैयार किया गया है और 45 चौराहों/तिराहों पर यातायात कर्मियों को नियुक्त किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.