होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारत चरण (छह) मानकों वाली मोटरसाइकिल एसपी 125 पेश की है। दिल्ली में इसकी कीमत 72,900 रुपए (एक्स-शोरूम) है

Spread the love

 

नई दिल्‍ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारत चरण (छह) मानकों वाली मोटरसाइकिल एसपी 125 पेश की है। दिल्ली में इसकी कीमत 72,900 रुपए (एक्स-शोरूम) है। नई मोटरसाइकिल कंपनी की 125 सीसी मॉडल सीबी शाइन एसपी का स्थान लेगी। हालांकि दो पहिया वाहन बनाने वाली जापान की कंपनी बीएस चार मानकों वाली सीबी शाइन को बेचना जारी रखेगी।
एचएमएसआई के अध्यक्ष, मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक मिनोरू कातो ने कहा कि नया मॉडल 125 सीसी मोटरसाइकिल खंड में प्रौद्योगिकी, स्टाइल और प्रदर्शन के मामले में आगे है। नया मॉडल निवर्तमान मॉडल के मुकाबले करीब 11 प्रतिशत महंगा है। लेकिन ईंधन दक्षता के मामले में 16 प्रतिशत बेहतर है।
एचएमएसआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) यदविन्दर सिंह गुलेरिया ने कहा कि कंपनी की 125सीसी की बाइक की श्रेणी में बाजार हिस्सेदारी 39 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि कंपनी 125 सीसी की 80 लाख मोटरसाइकिल बेच चुकी है। गुलेरिया ने कहा कि एसपी 125 का उत्पादन शुरू हो गया है और मॉडल इस महीने के अंत तक डीलरों के पास पहुंचने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.