IND VS BANGLADESH:भारत ने जीता इंदौर टेस्ट, सीरीज में 1-0 की बढ़

Spread the love

खेल डेस्क – तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (31 रन पर 4 विकेट) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (42 रन पर तीन विकेट) की जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बंगलादेश को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन पारी और 130 रन से मात दे दी। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 22-26 नवंबर तक कोलकाता में खेला जाएगा। यह भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा।

भारत ने अपनी पहली पारी तीसरे दिन के खेल की शुरुआत से पहले कल के छह विकेट पर 493 रन पर घोषित कर दी। बंगलादेश ने पहली पारी के मुकाबले दूसरी पारी में कुछ बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन पूरी टीम दिन के अंतिम सत्र में 69.2 ओवर में 213 रन पर सिमट गई। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जा रही है और इस जीत से भारत को 60 अंक मिले, जिससे वह कुल 300 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।

मयंक अग्रवाल बने ‘मैन ऑफ द मैच’:
भारतीय जीत के नायक उसके तेज गेंदबाज और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल रहे, जिन्हें उनकी 243 रन की शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में भी कमाल दिखाया तथा 31 रन देकर चार विकेट लिए। उनके साथी तेज गेंदबाजों उमेश यादव (51 रन देकर दो) और इशांत शर्मा (31 रन देकर एक) ने उनका अच्छा साथ दिया। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (42 रन देकर तीन) ने भी अपना योगदान दिया।

भारत की बांग्लादेश पर 10 में से 8वीं जीत:
भारत की बांग्लादेश पर यह 10 मैचों में आठवीं जीत है। विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने 10वीं बार पारी के अंतर से जीत दर्ज की जो भारतीय रिकॉर्ड है। महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में भारत ने नौ मैच पारी के अंतर से जीते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://todopazar.com/slot-bonus/

http://newsnation51.com/rtp-slot/

https://bfamm.org/wp-includes/slot-bonus-100//

https://piege-photographique.com/wp-includes/rtp-slot-live/

https:https://grupoeditorialquimerica.com/wp-includes/rtp-slot-live/