इंडोनेशिया: फुटबॉल मैच के दौरान जमकर हिंसा में 127 लोगों की गई जान, 180 से भी ज्यादा घायल

Spread the love

शनिवार को इंडोनेशिया में भारी हिंसा के दौरान 127 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह हिंसा एक फुटबॉल मैच के दौरान हुई है। इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है।

इस हिंसा में फैंस ने कई खिलाड़ियों पर भी अटैक किया है और सुरक्षाकर्मी पर भी हमला बोला है। हालांकि सुरक्षाकर्मी भी लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ रहे थे, लेकिन फिर भी भीड़ काफी ज्यादा थी जिस कारण कन्ट्रोल करने में दिक्कत हो रही थी।

क्या है पूरा मामला

खबरों के मुताबिक, शनिवार को अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच एक मैच चल रहा था। ऐसे में अरेमा की टीम हार गई जिससे फैंस काफी नाराज हो गए और गुस्सा में आकर बड़ी संख्या में मैदान के तरफ दौड़ने लगे।

इस हिंसा के कई वीडियो भी सामने आए है जिसमें फैंस को हिंसा करते हुए देखा गया है। यही नहीं दावा यह भी है कि फैंस मैदान में घुसते ही खिलाड़ियों पर हमला भी करने लगे और वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी पर चीजें भी फेंकने लगे थे।

मारपीट, भगदड़ और दम घुटने से हुई मौत, 180 घायल

शुरुआती जांच में यह पता चला है कि इम मौत के पीछा का कारण मारपीट, भगदड़ और दम घुटना है। बताया जाता है कि भारी संख्या में लोग वहां अफरा-तफरी हुई जिस कारण ये जाने गई है। वहीं यह भी बात सामने आ रही है कि जिन लोगों की मौत हुई है, उन में दो पुलिसकर्मी भी शामिल है।

इस हिंसा में लगभग 180 लोगों के घायल भी होने की खबर सामने आई है जिनका पास के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इस पर बोलते हुए पूर्वी जावा के पुलिस अधिकारी निको अफिंटा ने बताया कि स्टेडियम में केवल 34 लोगों की मौत हुई है, बाकि लोगों की मौत अस्पताल जाने के बाद हुई है।

न्यूज़ सोर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.