केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज ने मुख्य सचिव को ज्ञापन भेजकर अनिश्चितकालीन आंदोलन की चेतावनी दी – लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ

 

ऊखीमठ:(लक्ष्मण सिंह नेगी) केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज ने तहसील प्रशासन के माध्यम से मुख्य सचिव को ज्ञापन भेजकर चार धाम स्थानम् बोर्ड व मास्टर प्लान के विरोध में केदारनाथ में चल रहे क्रमिक अनशन में बाधा डालने पर बिना पूर्व सूचना के तहसील का घेराव करने व अनिश्चित कालीन आन्दोलन की चेतावनी दी है ।

जबकि तीर्थ पुरोहित सन्तोष त्रिवेदी का भोलेश्ववर महादेव में अध्नग्न अवस्था में आन्दोलन चौथे दिन भी जारी है। तथा उन्हें प्रति दिन अपार समर्थन मिल रहा है।

तहसील प्रशासन के माध्यम से प्रदेश के मुख्य सचिव को भेजे ज्ञापन का हवाला देते हुए केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा चारधाम देव स्थानम् बोर्ड का गठन करने से पूर्व तथा केदारपुरी को मास्टर प्लान के रूप में विकसित करने से पूर्व स्थानीय तीर्थ पुरोहित समाज को विश्वास में लिया जाना चाहिए थामगर प्रदेश सरकार ने दोनों निर्णय लेने से पूर्व किसी को भी विश्वास में नहीं लिया।

केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज का कहना है कि चारधाम देव स्थानम् बोर्ड व मास्टर प्लान के विरोध में केदारनाथ धाम में लम्बे समय से केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज द्वारा क्रमिक अनशन किया जा रहा है।

यदि प्रशासन द्वारा क्रमिक अनशन को जबरन तोड़ने का प्रयास किया गया तो तीर्थ पुरोहित समाज को बिना पूर्व सूचना के तहसील का धेराव व अनिश्चित आन्दोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी शासन – प्रशासन की होगी।

वहीं दूसरी ओर केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहित सन्तोष त्रिवेदी का अध्नग्न अवस्था में भोलेश्ववर महादेव में चौथे दिन भी आन्दोलन जारी रहा।

 

उनका कहना है कि जब तक प्रदेश सरकार ने तीर्थ पुरोहित समाज के हितों में निर्णय नहीं लिया तब तक आन्दोलन जारी रहेगा।

उनके आन्दोलन को प्रतिदिन अपार समर्थन मिलता जा रहा है। इस मौके पर महामंत्री कुबेरनाथ पोस्ती,पूर्व जिला पंचायत सदस्य केशव तिवारी, धीरेन्द्र शुक्ला, पशुपतिनाथ कुर्माचली, विजेन्द्र शर्मा, अनसोया प्रसाद तिवारी, प्रदीप त्रिवेदी, राजकुमार तिवारी, कमल तिवारी, प्रियाशु तिवारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *