सोशल मीडिया में फैली पूरे क्वारंटीन सेंटर के पॉजिटिव निकलने की खबर अफवाह, टिहरी पुलिस ने किया खंडन

Spread the love

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्यवाही-टिहरी पुलिस

टिहरी गढ़वाल- देशभर में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है ऐसे में एक और सबसे बड़ी और अहम जिम्मेदारी सोशल मीडिया की बन जाती है कि वो कोरोना से सम्बंधित किसी भी तरह की अफवाह को ना फैलाये । वही केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से ये सख्त हिदायत भी दी गई है कि यदि किसी के द्वारा सोशल मीडिया में कोरोना से सम्बन्घित कोई गलत जानकारी शेयर की जाती है तो उनपर वैधानिक कार्यवाही की जा सकती है ।

वही उत्तराखंड में भी कुछ रोज पूर्व ऐसी ही खबर सोशल मीडिया में तैरती रही जिसमे कहा गया कि ढालवाला क्षेत्र में पूरा क्वारंटीन सेंटर ही  कोरोना पोसिटिव्र निकला है ।

वहीं आज टिहरी पुलिस ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा है कि दिनांक 21.05.2020 को मुम्बई व बंगलुरू से आये 90 से अधिक व्यक्ति को एमआईटी ढालवाला में क्वारंटीन किया गया था जिनमे से दिनांक 27.05.2020 को 35 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाये गये थें । अन्य व्यक्तिो को एतिहातन प्रशासन द्वारा अन्यत्र क्वानंटीन किया गया है ।

अतः इस सम्बन्ध कतिपय व्यक्यिो द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है कि पूरा क्वारंटीन सेन्टर ही कोरोना पाजिटिव हो गया है जोकि पूर्णतः असत्य है। कोरोना के सम्बन्ध में किसी भी तरह की अफवाह फैलाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.