उत्तराखंड के स्कूली बच्चों ने राखियां बनाकर लदाख एवं अन्य सीमावर्ती मोर्चों पर तैनात वीर सैनिकों के लिये केंद्रीय रक्षा मंत्री को भेंट की

 
नई दिल्ली/देहरादून

श्री तरुण विजय द्वारा रक्षा मंत्री को उत्तराखंड की  राखियां, लदाख वीर सैनिकों  हेतु प्रदान
राखियों का धागा सैनिकों के लिए रक्षा कवच का काम करेगा–रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह

आज एक सादे समारोह में उत्तराखंड युद्ध स्मारक शौर्य स्थल के अध्यक्ष श्री तरुण विजय ने केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह को उत्तराखंड के विभिन्न विद्यालयों ( आर्यन स्कूल मुख्यतः) के बच्चों द्वारा हस्तनिर्मित राखियां लदाख एवं अन्य सीमावर्ती मोर्चों पर तैनात वीर सैनिकों हेतु प्रदान कीं. यह राखियां सेना द्वारा मोर्चों पर तैनात सैनिक भाइयों तक २ अगस्त तक पहुँच जाएंगी।

श्री तरुण विजय ने कहा कि  प्रतिवर्ष वे देश के विभिन्न क्षेत्रों से राखियां एकत्र कर सैनिकों तक पहुंचते हैं. इस कार्य में तमिलनाडु के स्वयंसेवकों. थिरूवल्लुवर के अनुयायियों द्वारा भी सहायता दी जाती है हालाँकि तमिलनाडु में राखी का त्यौहार नहीं होता है. इस वर्ष कोरोना के कारण संख्या कुछ काम रही. तेरह  हज़ार राखियां तमिलनाडु से, पांच हज़ार उत्तराखंड से, आठ हज़ार दिल्ली सेवा भारती की बहनों द्वारा राखियां  बना कर श्री  राजनाथ सिंह जी को दी गयीं. रक्षा  मंत्री ने इस अभियान  की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह राखियों का धागा सैनिकों के लिए रक्षा कवच का काम करेगा. इन बहनों का स्नेह हमारे सैनिकों का मनोबल बढ़ाएगा।   यह स्नेह और शक्ति के धागे उनके लिए बहन की ओर से  शत्रु परास्त करने  तथा स्वस्थ सुरक्षित घर लौटने का आशीर्वाद हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *