लोक पंचायत जौनसार बावर के तत्वावधान में कल दिनांक 13 मई को लोक पंचायत कार्यालय जीवनगढ़ में रक्तदान शिविर एवं कोविड-19 जागरूकता अभियान चलाया गया । शिविर में 55 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया l

Spread the love

लोक पंचायत जौनसार बावर के तत्वावधान में कल दिनांक 13 मई को लोक पंचायत कार्यालय जीवनगढ़ में रक्तदान शिविर एवं कोविड-19 जागरूकता अभियान Hचलाया गया । शिविर में 55 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया ।
इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ प्रदीप चौहान ने कहा है कि कोरोना महामारी नहीं संपूर्ण विश्व को झकझोर कर के रख दिया उन्होंने कहा है कि इसका खतरा अब और अधिक बढ़ गया है परंतु लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं जिसके दुष्परिणाम होंगे । उन्होंने कहा है कि सोशल डिस्टेंस माक्स का प्रयोग अत्यंत आवश्यक है ।
शिविर के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए लोक पंचायत के सदस्य सूचना विभाग में उप निदेशक के.एस चौहान ने कहा है कि लोक पंचायत के माध्यम से इस महामारी के दौर में रक्तदान शिविर सबसे उपयुक्त माध्यम है । रक्तदान महादान है ।उन्होंने कहा है कि लोग पंचायत के माध्यम से समय-समय पर समाज के लिए हर वह कार्य किया जाता है जिसकी समाज में आवश्यकता महसूस हो ।
लोक पंचायत के सदस्य श्रीचंद शर्मा ने कहा है कि देश की प्रत्येक विपदा के साथ लोक पंचायत का भी प्रत्येक सदस्य खड़ा है । उन्होंने कहा है कि करोना महामारी से बचाव सावधानी एवं जागरूकता है ।
लोक पंचायत के सदस्य एवं विधानसभा में सूचना अधिकारी श्री भारत चौहान ने कहा है कि रक्तदान वर्तमान समय की आवश्यकता है और ऐसे समय में जब देश संकट के दौर से गुजर रहा हो तब लोक पंचायत के माध्यम से रक्तदान का शिविर आयोजित करना सराहनीय पहल है ।
शिविर में लोक पंचायत के सदस्य रणबीर सिंह तोमर ने भी लोक पांच8 के सदस्यों को रक्त दान करने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर रक्तदान शिविर के संयोजक सतपाल सिंह चौहान, महावीर सिंह नेगी, शिवानंद उनियाल शूरवीर तोमर, दिलावर तोमर, सुनील बिष्ट, गंभीर सिंह, बलवीर रावत, धर्मेंद्र चौहान,शीशपाल तोमर, प्रदीप चौहान, रणवीर सिंह तोमर ,दिनेश तोमर ,देवेंद्र तोमर, विक्रम रावत, इलम चौहान,दीपक तोमर,मुकेश शर्मा, सुरेंद्र सिंह, खजान सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.