अति दुःखद: पौड़ी , बीरोंखाल बस दुर्घटना अपडेट: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 11 बजे तक 25 लोगो की मौत की खबर। बढ़ सकता मौत का आँकड़ा

Spread the love

 

पौड़ी जनपद के बीरोंखाल क्षेत्र में मंगलवार देर शाम हुए बस हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मरने की सूचना मिली है. अब तक रेस्क्यू टीम ने 25 लोगों के शवों को नदी से निकाला हैं। जबकि कई लोग अब भी लापता बताये जा रहे हैं. हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।
 बताया गया कि यह बस हरिद्वार जनपद के अंतर्गत लालढांग से बरात लेकर प्रखंड बिरोंखाल के अंतर्गत ग्राम कांडा तल्ला की ओर जा रही थी।

दुर्घटना में 25 बारातियों की मौत की पुष्टि

दुर्घटना में मृतकों की बढ़ सकती हैं संख्या

मौक़े पर राहत और बचाव का कार्य अभी भी हैं जारी मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी खुद समस्त तैयारियों को पर्यवेक्षण कर रहे हैं। सल्ट से एसडीएम और ऐंबुलेंस,लाईट, बचाव उपकरण,,रामनगर से दो ऐंबुलेंस, हल्द्वानी से एक एम्बुलेंस और राहत और बचाव कार्य से सम्बंधित राहत सामग्री मौक़े पर भेजी जा रही है।राम नगर और हल्द्वानी के अस्पताल में तैयारियाँ कर ली गई हैं। डीएम नैनीताल और अल्मोङा खुद व्यवस्था में लगे हैं।

ब्लाक प्रमुख राजेश कंडारी ने बताया कि बस करीब 500 मीटर नीचे खाई में गिरी है।  बताया कि बस पत्‍थर पर अटकी हुई है। यदि बस ने चढ़ने की कोशिश कि तो बस नदी में गिर जाएगी।बीरोखाल स्वास्थ्य केंद्र से पांच डाक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई हैं। सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताया है।

आज शाम करीब सात बजे हुआ बस हादसा

बस में सवार लालडांग निवासी ने पंकज ने बताया की मंगलवार दोपहर 12 बजे बस लालढांग से कंडा मल्ला की ओर रवाना हुई। आज शाम करीब सात बजे बस अनियंत्रित होकर खड्ड में जा गिरी। पंकज ने बताया कि बस में सवार 8-10 अन्य लोग किसी तरह खड्डे से बाहर निकल कर आए। मोबाइल फोन से अपने परिचितों को घटना की सूचना दी।

बस (Bus) के 500 मीटर गहरी खाई में गिरने की खबर मिल रही है. इसमें 45 लोग सवार बताए जा रहे हैं. इस बस दुर्घटना में 10 लोगों के घायल होने की सूचना है जबकि लापता यात्रियों की तलाश जारी है. मौके पर राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. घटना के बाद की तस्वीरें अब सामने आई हैं.

कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम धामी

पौड़ी जिले में बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए

 

 

मुख्यमंत्री ने डीएम पौड़ी से फोन पर बात कर उन्हें पूरी सतर्कता के साथ राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा कंट्रोल रूम के अधिकारीयों को हालात पर लगातार नजर बनाए रखने और जिले के अधिकारीयों से लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए। उन्‍होंनें कहा कि शासन स्तर से हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए। मुख्यमंत्री ने फोन पर विधायक लैंसडाउन से भी बात की।

सीएम धामी ने कल के पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम किए स्‍थगित

मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी में एवलांच की घटना की के बारे में भी स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने अपने कल बुधवार के पूर्व प्रस्तावित सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिये हैं।

 

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी फिलहाल सचिवालय के आपदा कंट्रोल रूम में हैं. वह इस बस दुर्घटना के संबंध में जानकारी ले रहे हैं. उन्होंने अपने कल के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा,’बहुत दुखःद घटना है. लगभग 45 लोग बस में सवार थे. बस गहरी खाई में गिर गई है. वहां के अधिकारियों से मैंने बात की है. मैं खुद सभी से बात कर रहा हूं कि जल्द से जल्द बचाव का कार्य शुरू किया जाए. हमारा प्रयास है कि हर संभव मदद की जाए.’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.